Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP की चुनाव आयोग से शिकायत, CM के इशारे पर नेता प्रतिपक्ष भार्गव के खिलाफ दर्ज हुई FIR

भाजपा ने आरोप लगाया है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ के कहने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

BJP की चुनाव आयोग से शिकायत, CM के इशारे पर नेता प्रतिपक्ष भार्गव के खिलाफ दर्ज हुई FIR
X

भोपाल। भाजपा ने आरोप लगाया है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के खिलाफ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ के कहने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। पार्टी ने इसे नियमविरुद्ध करार देते हुए मामले की पूरी जांच कराने एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी को चुनाव से पहले पद से हटाने की मांग की है। भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचा और मुख्य निर्वाचन आयुक्त को संबोधित शिकायती पत्र सौंपा।

शिकायत में कहा गया है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सोमवार को झाबुआ में हुई सभा में कहा था कि भाजपा जहां देश के लिए समर्पित है, वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 की समाप्ति को लेकर पाकिस्तान के पक्ष में प्रचार करती है। नेता प्रतिपक्ष ने किसी के भी पाकिस्तान परस्त होने या पाकिस्तानी होने की बात नहीं की थी। लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी, झाबुआ ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के इशारे पर गलत तथ्यों के आधार पर नेता प्रतिपक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जबकि ऐसी रिपोर्ट सिर्फ संबंधित व्यक्ति ही दर्ज करा सकता है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, झाबुआ को इसका कोई अधिकार ही नहीं है। पत्र में कहा गया है कि निर्वाचन प्रक्रिया की शुरूआत में ही कलेक्टर इस तरह का आचरण कर रहे हैं, इसे देखते हुए उनके द्वारा निष्पक्ष निर्वाचन संपन्न कराया जाना असंभव लगता है। इसलिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को तत्काल पद से हटाया जाए।

आयोग की कार्रवाई पर आरोप बचकाना : सलूजा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के 30 सितम्बर को झाबुआ में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा भड़काउ और आपत्तिजनक बयान पर चनुव आयोग की कार्रवाई पर भाजपा के दोषारोपण को ाबचकाना बताया हौ। सलूजा ने कहा कि भार्गव द्वारा दिए गए बयान के वीडिरू फुटेज और रिटर्निंग अधिकारी द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग ने निष्पक्ष रूप से यह प्रकरण दर्ज किया है।

जनता कांग्रेस को देगी जवाब

भार्गव के कथन का भावार्थ समझने की जरूरत है। धारा 370 हटाने के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं के जैसे बयान आए, उन्हें आधार बनाकर पाक यूएन में पेश किया। कांग्रेस कार्यप्रणाली सुधारे वर्ना जनता कांग्रेस को सही जवाब देगी।

- डॉ दीपक विजयवर्गीय, मुख्य प्रवक्ता, मप्र भाजपा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story