Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीजेपी का आरोप, कमलनाथ कर रहे हैं सरकार मशीनरी का दुरूपयोग, चुनाव आयोग से की शिकायत

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग मामलों में कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। एक शिकायत में भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे है। सरकारी अधिकारी कांग्रेस की सभाओं के लिए भीड जुटाने का काम करने में लगे हुए है।

बीजेपी का आरोप, कमलनाथ कर रहे हैं सरकार मशीनरी का दुरूपयोग, चुनाव आयोग से की शिकायत
X

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर अलग-अलग मामलों में कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। एक शिकायत में भाजपा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे है। सरकारी अधिकारी कांग्रेस की सभाओं के लिए भीड जुटाने का काम करने में लगे हुए है। प्रतिनिधिमंडल में निर्वाचन समिति संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा, निर्वाचन समिति सदस्य श्री एसएस उप्पल, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव शामिल थे।

अधिकारी जुटा रहे कांग्रेस के लिए भीड़ -एक शिकायत में प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने रविवार को हरसूद के खालवा ब्लाक की सभा में कम भीड़ देखकर रोष व्यक्त किया था और इसी दौरान बैतूल हरदा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक श्री मितुल जोशी ने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को बताया कि कलेक्टर, एस.पी. और सी.ई.ओ जिला पंचायत सहयोग नही कर रहे है। प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत से संबंधित दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार की प्रतिलिपि भी आयोग को सौंपते हुए कहा कि समाचार में प्रकाशित कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक खण्डवा के जवाब से यह सिद्ध होता है कि सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों का कांग्रेस दूरूपयोग कर रही है। समाचार के अवलोकन से यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर, अधीक्षक और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कांग्रेस के कार्यो में सहयोग करने, भीड़ जुटाने भीड जुटाने के लिए कहा जा रहा है। प्रतिनिधिमण्डल ने चुनाव आयोग से प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों एस.पी और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियें निष्पक्ष रहने के दिशा निर्देश जारी करने की मांग की।

सीधी के निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग - प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा कि सीधी जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर श्री अभिषेक सिंह की भूमिका पक्षपातपूर्ण एवं पूर्वाग्रह से पीडित होकर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने की है। कलेक्टर ने पक्षपातपूर्ण कार्यवाही करते हुए सिंहावल,सीधी व धौहनी विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों को 23 मार्च को बदल दिया। चुरहट-76 के सेक्टर अधिकारियों को नही बदला जाना पक्षपातपूर्ण कार्यवाही है जो कि निष्पक्षता,पारदर्शिता का घोर उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर अभिषेक सिंह की शिकायत करते हुए उन्हें सीधी से तुरंत हटाने और चुरहट विधानसभा में नए सेक्टर अधिकारियों की पदस्थापना करने की मांग की।

विधायक हरदीप सिंह डंग ने किया धारा 144 का उल्लंघन - प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से एक अन्य शिकायत करते हुए कहा कि सुवासरा से कांग्रेस विधायक श्री हरदीप सिंह डंग 09 अप्रेल को मंदसौर में 100 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बीच सड़क पर धरने पर बैठे, जिससे यातायात बाधित रहा और जनता को तकलीफ का सामना करना पड़ा। प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है और धारा 144 भी प्रभावशील है। ऐसे में विधायक द्वारा अपने समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन करना धारा 144 का खुला उल्लंघन है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उक्त मामले में संबंधित पुलिस अधिकारियों ने कोई मामला दर्ज नही किया, बल्कि थानेदार के द्वारा हाथ जोड़कर खड़े रहना और समझाने से ऐसा लगता है कि कानून का राज समाप्त हो गया और कांग्रेस ही कानून हो गई। यह लोकतंत्र का मखौल है। प्रतिनिधिमंडल ने विधायक हरदीप सिंह डंग एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story