Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : मध्यप्रदेश के 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर, 20 मार्च को एक और ड्रामा

मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनता की सेवा करने का वादा करके चुनाव जीतने वाले नेता इन दिनों सत्ता हथियाने के हथकंडों में व्यस्त हैं। पिछले कुछ दिनों से ड्रामा जारी है, एक और ड्रामा कल होगा। पढ़िए पूरी खबर-

बड़ी खबर : मध्यप्रदेश के 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर, 20 मार्च को एक और ड्रामा

भोपाल। मध्यप्रदेश से बड़ी खबर है कि विधानसभा अध्यक्ष ने 16 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इन विधायकों का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष लंबित था। उन पर फैसला नहीं लिया गया था, लेकिन देर रात मिली खबरों के मुताबिक उन सभी 16 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक 20 मार्च को शाम 5 बजे के पहले हर हाल में फ्लोर टेस्ट करके भाजपा और कांग्रेस दोनों को साबित करना है कि किसके समर्थन में ज्यादा विधायक हैं। जो पार्टी विधायकों के समर्थन के साथ पर्याप्त बहुमत प्रदर्शित करेगी, उसी की मध्यप्रदेश में सरकार बनेगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माना जा रहा था कि 20 मार्च को मध्यप्रदेश के इस सियासी ड्रामे का अंत हो जाएगा, लेकिन अब 20 मार्च को ऐसा आसानी से हो ही जाएगा, ऐसा कहना सही नहीं होगा।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की खबरें आने के बाद एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी ने पर्याप्त विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस ने फैसले का विरोध तो नहीं किया है, लेकिन कांग्रेसी नेताओं के बयान में फैसले को स्वीकार कर लेने जैसी कोई बात भी नहीं दिखी है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि अभी फैसले की कॉपी का अध्ययन किया जाएगा, कानूनी जानकारों से सलाह ली जाएगी, उसके बाद तय किया जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला उनके लिए अच्छा है या नहीं। कुल मिलाकर, ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

इधर, 19 मार्च की देर रात यह खबर भी आ गई कि पिछले कई दिनों से सुर्खियां बटोर रहे विधायकों का इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है। ऐसे में, 20 मार्च को मध्यप्रदेश विधानसभा में बतौर फ्लोर टेस्ट जो सियासी ड्रामा बाकी रह गया है, उसे भी देखने के लिए देशवासी एक बार फिर आतुर हैं।



Next Story
Top