Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दक्षिणपंथी संगठन के उपदेश राणा सहित 29 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

भोपाल में पुलिस ने मंगलवार को एक दक्षिणपंथी संगठन के मुख्य पदाधिकारी सहित 29 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

दक्षिणपंथी संगठन के उपदेश राणा सहित 29 कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
X

भोपाल में पुलिस ने मंगलवार को एक दक्षिणपंथी संगठन के मुख्य पदाधिकारी सहित 29 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। यह सभी यहां मिशनरी संचालित एक युनिवर्सिटी में गैरकानूनी तरीके से भारत माता की आरती करने जा रहे थे।

एसपी विनीत कपूर ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि जिला दंडाधिकारी के आदेश का उल्लंधन करते हुए विश्व सनातन संघ वीएसएस के राष्ट्रीय प्रचारक ने घोषणा की कि वह शहर के सेंट मैरी कॉलेज में भारत माता की आरती करेंगे।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: राष्ट्रीय राइफल्स ने गिरफ्तार किया हिजबुल का आतंकी

विनीत कपूर कहा, हमने एहतियात के तौर पर उपदेश राणा को दण्ड प्रक्रिया संहिता सीआरपीसी की सम्बद्ध धाराओं में गिरफ्तार किया है। इसके अलावा दक्षिणपंथी संगठन के 29 अन्य कार्यकर्ताओं को कॉलेज में आरती करने के लिये जाने के दौरान विदिशा और भोपाल में गिरफ्तार किया गया है।

कॉलेज के आसपास 300 पुलिसकर्मी तैनात

एसपी ने बताया कि कॉलेज के आसपास 300 पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वीएसएस ने जिला दंडाधिकारी से अनुमति लिये बिना ही आज बड़े पैमाने पर कॉलेज में भारत माता की आरती करने की घोषणा मीडिया में की थी।

चार जनवरी को कॉलेज में हुआ था विवाद

आपको बता दें कि 4 जनवरी को इस कॉलेज में तब विवाद हुआ था, जब कॉलेज प्रबंधन ने वीएसएस के कार्यकर्ताओं को कालेज परिसर में आरती करने की कथित तौर पर अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद प्रबंधन ने हाई कोर्ट में एक याचिका दायर कर संस्थान में सुरक्षा की मांग की थी।

हाई कोर्ट ने इस याचिका के संबंध में विदिशा जिला प्रशासन से कॉलेज में सुरक्षा बन्दोबस्त के बारे में पूछा था। जिला प्रशासन ने न्यायालय को बताया कि 4 जनवरी से ही कॉलेज को सुरक्षा उपलब्ध करायी जा रही है तथा कालेज के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा के लिये प्रशासन प्रतिबद्ध है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story