Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भोपाल एक्सप्रेस का होगा मेकओवर, नए कायाकल्प के साथ जल्द मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

भारतीय रेल हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली चलने वाली भोपाल एक्सप्रेस का मेकओवर करने जा रहा है। तीन हफ्ते में भोपाल एकसप्रेस ट्रेन आपको को एक नए रूप में दिखेगी।

भोपाल एक्सप्रेस का होगा मेकओवर, नए कायाकल्प के साथ जल्द मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं
X

भोपाल। भारतीय रेल हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली चलने वाली भोपाल एक्सप्रेस का मेकओवर करने जा रहा है। तीन हफ्ते में भोपाल एकसप्रेस ट्रेन आपको को एक नए रूप में दिखेगी। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराने के लिए रेलवे तेजी से काम कर रहा है। पिछले कई दिनों से इस ट्रेन में एसी कोच से कभी पानी टपकने तो कभी कम कूलिंग की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसे देखते हुए डीआरएम उदय वोरवणकर ने हबीबगंज कोचिंग डिपो को भोपाल एक्सप्रेस को उत्कृष्ट ट्रेन बनाने के निर्देश दिए हैं। ट्रेन को उत्कृष्ट बनाने के दौरान सुविधाओं में बदलाव किया जाएगा। कोच का रंग नीला से हल्का पीला हो जाएगा साथ ही सीटें भी बदल जाएंगी और शौचालय अपग्रेड किए जाएंगे।

हल्के पीले रंग में दिखेंगे ट्रेन के कोच

भोपाल एक्सप्रेस में हर कोच के टॉयलेट में मॉडर्न सोप डिस्पेंसर, दो इंच मोटी ई पॉक्सी फ्लोरिंग लगाई जाएगी। साथ ही ट्रेन के कलर में भी बदलाव किया जा रहा है। पहले इस ट्रेन के कोच नीले रंग के थे, लेकिन मेकओवर के तहत अब ये हल्के पीले रंग में नजर आएंगे। सुरक्षा को देखते हुए प्रत्येक कोच में अग्निशामक यंत्र लगाए जाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story