Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनुच्छेद 370 भाजपा की नहीं, देश की समस्या थी- शाहनवाज हुसैन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370एवं 35 ए को हटाया है। अनुच्छेद 370 भाजपा की समस्या नहीं थी, बल्कि यह पूरे देश के लिए बड़ी समस्या थी।

अनुच्छेद 370 भाजपा की नहीं, देश की समस्या थी- शाहनवाज हुसैन
X
Article 370 was the problem of the country, not the BJP - Shahnawaz Hussain

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370एवं 35 ए को हटाया है। अनुच्छेद 370 भाजपा की समस्या नहीं थी, बल्कि यह पूरे देश के लिए बड़ी समस्या थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर से दोनों अनुच्छेद हटाकर पाकिस्तान को यह बता दिया है कि हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। यह बात पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने भिंड में - अनुच्छेद 370 एवं 35 ए, हटाये जाने के संबंध में चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के दौरान आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व हुसैन ने आपातकाल के दौरान 1975 में शहीद हुए मुस्लिम युवक हसरत वारसी की मजार पर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

अनुच्छेद 370 पर गलतबयानबाजी करती रही कांग्रेस

सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस और उसकेनेता हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक तथा अनुच्छेद 370 और 35 ए के बारे में गलतबयानी करते रहे हैं। ये अनुच्छेद लोगों को वोट देने के अधिकार से वंचित करते थे, संपत्ति के अधिकार के मामले में भेदभाव करतेथे। इन अनुच्छेदों का बड़ा खामियाजा हमारे देश को भुगतना पड़ा है। इनके चलते ही कश्मीर में आतंकवाद पनपा, जिसके कारण हम अब तक अपने 42 हजार सैनिकों को खो चुके हैं। करोड़ों रुपयों का आर्थिक भार सरकार को उठाना पड़ा है। कश्मीर की समस्या हिन्दू-मुसलमान की समस्या नहीं है, बल्कि यह देश की समस्या है।

फख्र कीजिए कि हम मोदी के साथी हैं

हुसैन ने कहा कि ये फख्र की बात है कि हम भाजपाके सदस्य या पदाधिकारी हैं और मोदी के साथी हैं। जो नामुमकिन को मुमकिन करे, जो असंभव को संभव करे,उसी का नाम नरेन्द्र मोदी है। बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक करकेप्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत का परचम लहराया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ इतनी भीड़ रहती है कि जितनी धर्मगुरु पोप के साथ भी नहीं होती। लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी ह्यूस्टन पहुंचे, तो 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 56 मिनट तक तालियां बजाते रहे। अभियान के दौरान शाहनवाज हुसैन ने ग्वालियर में राष्ट्रीय एकता अभियान के अंतर्गत रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अशोक सिंह के गोला का मंदिर क्षेत्र में स्थित निवास पहुंचे और उनसे सौजन्य भेंट की। उन्होंने अनुच्छेद-370 के संबंध में लिखी गई पुस्तक एवं केंद्रीयगृहमंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण की प्रति भी लेफ्टिनेंट जनरल अशोक सिंह को भेंट की। इस अवसर पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री माया सिंह, पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य सहित अनेक नेता एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story