Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेमिसाल! चाय बेचने वाली की बेटी भारतीय वायु सेना में बनी पायलट

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक चाय बेचने वाले की 24 वर्षीय बेटी आंचल गंगवाल का चयन भारती वायु सेना में पायलट के पद पर चयन हुआ है।

बेमिसाल! चाय बेचने वाली की बेटी भारतीय वायु सेना में बनी पायलट
X

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक चाय बेचने वाले की 24 वर्षीय बेटी आंचल गंगवाल का चयन भारती वायु सेना में पायलट के पद पर चयन हुआ है। अपनी इस कामयाबी से गदगद आंचल बेहद ही खुश है। आंचल ने बताया कि वह साल 2013 में उत्तराखंड में आई आपदा में भारतीय सेना द्वारा बचाव कार्य से इतनी प्रभावित हुई कि उसने भी तभी सेना में जाने का मन बना लिया था।

आंचल बताती है कि जिस समय उत्तराखंड में भीषड़ आपदा आई थी। उस समय वह 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। आंचल ने कहा कि उस आपदा के दौरान सेना के बचाव कार्य ने उसे काफी प्रभावित किया और उसे भी सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया।

लेकिन उस समय मेरे परिवार की आर्थिक स्थति कुछ अच्छी नहीं थी। आंचल ने बताया कि उसके लिए एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट पास करना कोई आसान काम नहीं था। बीते सालों में उसने बोर्ड द्वारा आयोजित पांच इंटरव्यू में हिस्सा लिया और छठी बार जाकर उसे सफलता मिली।

आपको बता दे कि आंचल एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट को पास करने वाले देशभर के 22 अभियार्थियों में से एक और मध्य प्रदेश से इस परीक्षा को पास करने वाली एक अकेली उम्मीदवार है। आपको बता दे कि एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए कुल 6 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी।

आपको बता दे कि आंचल के पिता सुरेश गंगवाल मध्य प्रदेश के नीमच में ही एक चाह की दुकान चलाते है। अपनी बेटी की कामयाबी से गदगद सुरेश ने कहा कि मेरी बेटी की कामयाबी के बाद अब लोग मेरी नामदेव चाय की दुकान के बारे में जानते है।

सुरेश ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है जब लोग मेरे पास आकर के मुझे मेरी बेटी की कामयाबी के लिए बधाई देते हैं। सुरेश ने कहा उन्होंने कभी भी अपनी आर्थिक तंगी को अपने तीनों बच्चों की पढ़ाई में बाधा नहीं बनने दिया।

सुरेश ने बताया कि इंदौर में आंचल की कोचिंग और अपने बड़े बेटे की इंजीनियरिंग के लिए लोन लेना पड़ा। बता दे कि सुरेश की तीसरी लड़की अभी 12वीं कक्षा में पढ़ती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story