Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कथित ऑडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आई प्रदेश सरकार, चीफ सेक्रेटरी ने बैठाई जांच Watch Video

शराब ठेकेदारों से कांग्रेस के मंत्री और विधायक 10 से 20 लाख रुपए तक की जबरिया वसूली कर रहे हैं। ऐसा एक ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो में धार के आबकारी अधिकारी संजीव दुबे द्वारा एक कॉल में कहा जा रहा है कि सभी विधायक शराब ठेकेदारों से 10 से 20 लाख रुपए तक ले रहे हैं।

कथित ऑडियो वायरल होने के बाद एक्शन में आई प्रदेश सरकार, चीफ सेक्रेटरी ने बैठाई जांच
X
After alleged audio viral, the state government came into action, Chief Secretary sat an inquiry

भोपाल। शराब ठेकेदारों से कांग्रेस के मंत्री और विधायक 10 से 20 लाख रुपए तक की जबरिया वसूली कर रहे हैं। ऐसा एक ऑडियो वायरल हुआ है।ऑडियो में धार के आबकारी अधिकारी संजीव दुबे द्वारा एक कॉल में कहा जा रहा है कि सभी विधायक शराब ठेकेदारों से 10 से 20 लाख रुपए तक ले रहे हैं। इस ऑडियो में एक मंत्री का नाम भी लिया जा रहा है। ऑडियो के वायरल होते ही प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई। जिन विधायक को लेकर मामला उछला है, उनकी मुलाकात सीएम से होने के बाद कार्रवाई की गई कि धार के आबकारी अधिकारी को तत्काल प्रभाव से उनकी वर्तमान पदस्थापना से हटा दिया है। साथ ही कोई नई पोस्टिंग न देते हुए जांच भी बैठा दी है। खास बात है कि प्रदेश जनसंपर्क विभाग ने भी ट्वीटर पर जांच की पुष्टि की है। जबकि मप्र कांग्रेस कमेटी की मीडिया विभाग अध्यक्ष शोभा ओझा ने भी प्रेस रिलीज जारी करके कार्रवाई के बारे में अवगत कराया है।


मामला यूं चर्चित हुआ कि पिछले दिनों धार जिले में एक विधायक ने टवेरा कार पकड़ी। जिसमें 15-20 पेटी शराब थी। इस पर कार्रवाई न कराने के नाम पर विधायक ने शराब ठेकेदार से 10 लाख रुपए की मांग की। ऐसा इस ऑडियो में आबकारी अधिकारी दुबे द्वारा कही गई बात से प्रमाणित हो रहा है। ऑडियो में दूसरे ओर से पूछा जा रहा है कि विधायक पैसे क्यों मांग रहा है? इस पर आबकारी अधिकारी द्वारा कहा जा रहा है कि सभी विधायक पैसे लेते हैं। पैसों का जो जिक्र किया जा रहा है, वह राशि कोई 10-20 या 50 हजार नहीं बल्कि 8 लाख, 10 लाख, 15 लाख और 20 लाख रुपए तक का जिक्र आबकारी अधिकारी दुबे ने किया है।

जिनका इलाका नहीं, वे विधायक व मंत्री भी ले रहे महीनेदारी

ऑडियो को सुनकर स्पष्ट होता है कि जिन विधायकों के इलाके में ठेकेदार नहीं है, उस क्षेत्र के विधायक व मंत्री भी दूसरे इलाके के ठेकेदार से लाखों रुपए की वसूली कर रहे हैं।

दारू के धंधे में इतना ही पैसा तो...

ऑडियो में अंत में आबकारी अधिकारी दुबे ने कहा है कि अगर दारू के धंधे में इतना ही पैसा होता तो अडाणी और अंबानी भी यही काम करते। इसमें दुबे ने इन दोनों उद्योगपतियों को गाली भी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story