Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देशभर में गणपति विसर्जन के दौरान हादसे, 35 से अधिक लोगों की जा चुकी हैं जानें

पूरे देश में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ी संख्या में हादसे हुए हैं। जिसके कारण तीन दर्जन से अधिक मौत हो चुकी है। इसमें भोपाल में 11 तो महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में डूबने से 23 के करीब जानें गई हैं। इसके अलावा दिल्ली में भी चार बच्चे डूब गए हैं।

देशभर में गणपति विसर्जन के दौरान हादसे, 35 से अधिक लोगों की जा चुकी हैं जानेंAccidents Happened in many States during Ganpati Visarjan

गणपति विसर्जन पर भोपाल के अलावा कई राज्यों में जश्न मातम में बदल गया है। महाराष्ट्र के पुणे में भी विसर्जन के दौरान 12 श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। इसके अलावा महाराष्ट्र के छह जिलों में भी श्रृद्धालुओं की विसर्जन के दौरान मौत हो गई है। इसके अलावा दिल्ली में भी बच्चों के डूबने की घटना सामने आयी है।

छह जिलों में विसर्जन के दौरान डूबे लोग

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में तीन लोग विसर्जन के दौरान डूब गए हैं। नदी में बहाव के दौरान यह घटना सामने आयी है। इसके अलावा नासिक में दो, सिंधुदुर्ग में दो, सतारा में दो श्रृद्धालु डूबे हैं। इसके अलावा धुले, बुलढाणा और भंडारा जिले में भी श्रृद्धालुओं की मौत की घटना सामने आयी हैं।

दिल्ली में चार बच्चे डूबे

देश की राजधानी में भी गणपति विसर्जन के दौरान घटना हुई है। बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में भी गुरुवार को विसर्जन के दौरान चार बच्चे डूब गए। जानकारी के मुताबिक बच्चों को ढूंढ़ने में चार गोताखोर लगे हुए हैं।

भोपाल में 11 की हो चुकी है मौत

भोपाल के खाटलपुरा घाट पर गणपति को विसर्जित करने के लिए लेकर जा रही नाव पलट गई। जिसकी वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग अभी भी लापता हैं। रेसक्यू में 6 लोगों की जान बचाई गई है। भोपाल एसएसपी अखिल पटेल का कहना है कि घटनास्थल पर बचाव और राहत कार्य जारी है। लापता लोगों की तलाशी के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Next Story
Share it
Top