Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री कमलनाथ का इस्तीफा, शिवराज सिंह नए सीएम बनने की तैयारी में

मध्यप्रदेश में चली सियासी नौटंकी के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने जब फ्लोर टेस्ट कराने कहा, तो सीएम ने इस्तीफे का ऐलान किया। पढ़िए पूरी खबर-

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री कमलनाथ का इस्तीफा, शिवराज सिंह नए सीएम बनने की तैयारी में
X

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। वे कुछ ही देर में राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने वाले हैं। कमलनाथ ने इस्तीफे के पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि भाजपा ने 22 विधायकों और एक महाराज के साथ मिलकर सरकार को गिराने का काम किया है। कमलनाथ ने भाजपा पर लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रतिकुल काम करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कमलनाथ समेत कांग्रेस के कई आला नेता यही कहते रहे कि उनके पास पर्याप्त बहुमत है। उनकी सरकार सुरक्षित है। भाजपा ने फ्लोर टेस्ट की मांग रखी थी। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश दिए थे। आज 2 बजे फ्लोर टेस्ट होना निर्धारित था।

अब कहीं जाकर, कमलनाथ को लगा कि उनके पास सरकार बनाने के लिए वांछित विधायकों की संख्या नहीं है। आज उन्होंने इस्तीफे की घोषणा की है।

दूसरी तरफ, भाजपा ने मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने की तैयारी पूरी कर ली है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा प्रवेश करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है कि अब जश्न की तैयारी कीजिए।

भाजपा ने अपने समर्थक विधायकों को सीहाेर में ठहराया था। जानकारी मिली है कि पूरे 106 विधायकों के साथ शिवराज सिंह चौहान सीहाेर से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं। अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सिंह ही मुख्यमंत्री होंगे, ऐसा ऐलान कई बार भाजपा नेता कर चुके हैं।

Next Story