Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नवरात्र और रमजान के चलते देहरादून में रात्रि कर्फ्यू साढे़ 10 बजे से होगा शुरू, 5 बजे तक रहेगा लागू

शादी समारोह से लेकर नवरात्र और रमजान को देखते हुए सरकार ने रात्रि कर्फ्यू काे 10 बजे की जगह साढे़ दस बजे से करने का फैसला किया है।

uttrakhand night curfew
X
uttrakhand night curfew

देश के ज्यादातर राज्यों में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के बाद देहरादून सरकार ने भी रात्रि कर्फ्यू लगा दिया था। जिसका समय अब सरकार और बढ़ाने जा रही है। रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि रमजान से लेकर नवरात्र के चलते रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से बढ़ाकर साढ़े दस बजे कर दिया है। जिस से कोरोना का संक्रमण रुके और प्रदेश में लोग इस से बच सकें। इसी को देखते हुए सभी से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की भी अपील की गई है।

दरअसल, देहरादून में रमज़ान और नवरात्र व शादी समारोहों को देखते हुए सरकार ने रात के कर्फ्यू का वक्त दस बजे से बढ़ा कर साढ़े दस कर दिया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को नवरात्र और इन दिनों में पड़ने वाले विवाह समारोहों तथा रमज़ान को देखते हुए आमजन की सुविधा के लिए रात के कर्फ्यू का वक्त 10 बजे की बजाय साढ़े 10 बजे करने के निर्देश दिये । रावत ने जनता से कोविड-19 नियमों का पालन करने की अपील की साथ ही समस्त ज़िलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं । गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के बाद राज्य मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को देहरादून नगर निगम क्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया था।

Next Story