Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड सरकार 1 जुलाई से शुरू कर सकती है चार धाम यात्रा, देवस्थानम बोर्ड ने मांगी रिपोर्ट

अनलॉक-2 में उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा शुरू कर सकती है। देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम वाले सभी जिलों से एक जुलाई से यात्रा शुरू करने को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

उत्तराखंड सरकार 1 जुलाई से शुरू कर सकती है चार धाम यात्रा, देवस्थानम बोर्ड ने मांगी रिपोर्ट
X
एक जुलाई से चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी चार धाम यात्रा। 

अनलॉक-2 में उत्तराखंड सरकार चार धाम यात्रा शुरू कर सकती है। देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम वाले सभी जिलों से एक जुलाई से यात्रा शुरू करने को लेकर रिपोर्ट मांगी है। उम्मीद है रिपोर्ट 28 जून तक मिल जाएगी, जिसके बाद बोर्ड की बैठक में यात्रा का स्वरूप तय किया जा सकता है।

फिलहाल मांग यात्रा को प्रदेश स्तर पर शुरू करने की ही है। शुक्रवार को चार धाम विकास परिषद के उपाध्यक्ष शिव प्रसाद ममगाईं ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर एक जुलाई से पूरे प्रदेश में यात्रा शुरू करने की मांग की।

ममगाईं ने बताया कि सीएम ने इस पर सहमति दी है, लेकिन कहा है कि पहले सभी धामों के संबंधित पक्षों से बात की जाएगी। बताया गया कि एक जुलाई से बदरीनाथ धाम की यात्रा पूरे प्रदेश के लिए खोलने पर धाम के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने सहमति दे दी है।

उनियाल का कहना है कि पांडुकेश्वर और हनुमान चट्टी में एक गेट हो, जहां चेकअप हो और बुखार, खांसी वालों को तुरंत वापस भेजा जाए। चारों धामों से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद बोर्ड की बैठक होगी, जिसके बाद तय किया जाएगा कि यात्रा कब से शुरू की जाए।

Next Story