Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा में मंत्री और विधायक में हैं असंतोष, कांग्रेस में आना चाहते हैं बहुत से नेता : हरीश रावत

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी में मंत्रियों और विधायकों में असंतोष है।

भाजपा में मंत्री और विधायक में हैं असंतोष, कांग्रेस में आना चाहते हैं बहुत से नेता : हरीश रावत
X

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तंज कसते हुए उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी में मंत्रियों और विधायकों में असंतोष है। अगर बीजेपी का कोई विधायक या मंत्री कांग्रेस (Congress) में शामिल होना चाहता है तो उनका भी पार्टी में स्वागत है।

मीडिया से बातचीत करते हुए हरीश रावत ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) से पहले बड़ी संख्या में लोग भाजपा (BJP) से कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन सभी का पार्टी में शामिल होना संभव नहीं है लेकिन कुछ नामों पर विचार जरूर किया जा सकता है। बात दें इससे पहले एक हरीश रावत ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी छोड़ने वालों पर तब तक विचार नहीं किया जाएगा जब तक वे माफ़ी नहीं मांगेगे।

उन्होंने कहा था लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने वाले लोग लोकतंत्र के अपराधी हैं और उत्तराखंड के भी। उन्होंने कहा साल 2016 में पार्टी और राज्य के विकास को बड़ा नुकसान हुआ था। रावत ने कहा कि उस साल कांग्रेस छोड़ने वालों में एक-दो लोग बेहद लाचार थे और मजबूरी में चले गए थे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य के बाद भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने के बाद मंत्री हरक सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। वही भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ के भी तेवर बढ़ते नजर आ रहे हैं. जिसके चलते बीजेपी नेताओं में बढ़ती बेचैनी को देखते हुए हरक सिंह रावत और हरीश रावत के बीच भाईचारा बढ़ता जा रहा है. बता दें उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले ही चुनावी उथल-पुथल का दौर जारी हो चुका है।

Next Story