Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब की बोतलों पर MRP से अधिक रुपये लेने वाले दुकानदारों पर SDM ने कसी नकेल, बाजार में मचा हड़कंप

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले (Chamoli District) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चमोली जिले के जोशीमठ बाजार (Joshimath Market) में उस समय अफरा-तफरी मच गई जिस समय एसडीएम कुमकुम जोशी (SDM Kumkum Joshi) ने शराब की दुकानों सहित कई दुकानों पर छापेमारी (Raid) की।

शराब की बोतलों पर MRP से अधिक रुपये लेने वाले दुकानदारों पर SDM ने कसी नकेल, बाजार में मचा हड़कंप
X

शराब की बोतलों पर MRP से अधिक रुपये लेने वाले दुकानदारों पर SDM ने कसी नकेल

उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले (Chamoli District) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चमोली जिले के जोशीमठ बाजार (Joshimath Market) में उस समय अफरा-तफरी मच गई जिस समय एसडीएम कुमकुम जोशी (SDM Kumkum Joshi) ने शराब की दुकानों सहित कई दुकानों पर छापेमारी (Raid) की। प्रशासन को इस बारे में शिकायत (Complant) मिली थी कि शराब की दुकानों पर कस्टमर (Customer) को प्राइज से अधिक रुपये में शराब बेची जा रही है। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम कुमकुम जोशी ने खुद इस बारे में जांच करने का फैसला लिया। एसडीएम ने शराब की दुकान से जब बोतल खरीदी तो दुकानदार ने उनसे एक्ट्रा रुपये की डिमांड की गई। इसपर एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई की।

यही नहीं एसडीएम ने तुरंत वहीं दुकान के आसपास शराब पी रहे लोगों को भी गिरफ्तार (Arrest) किया थाने लाकर सभी लोगों पर कार्रवाई की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमआरपी (MRP) से कई ज्यादा महंगी शऱाब (expensive wine) बिकने की शिकायत बार-बार प्रशासन को मिल रही थी। लोगों से रेट के ऊपर 10 रुपये, 20 रुपये, कभी-कभी 50 रुपये भी लिए जाते हैं। ऐसे में इन शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम जोशीमठ (SDM Joshimath) में मुख्य बाजारों में कई दुकानों में छापेमारी करके शराब पीने वाले लोगों को पकड़ा गया है। इस दौरान पांच से छह लोगों को दुकानों से पकड़ कर थाना जोशीमठ लाया गया।

आपको बता दें कि शिकायत मिलने के बाद रात करीब 8 से 9 बजे के आसपास शराब की दुकानों पर जाकर एसडीएम ने जांच की तो शिकायत सही पाई गई। एमआरपी से अधिक रेट पर शराब बेचने वाले दुकानदारों पर एसडीएम कुमकुम जोशी ने तत्काल कार्रवाई की। वहीं दुकानदारों को एसडीएम ने आगे भी औचक निरिक्षण करने के बारे में आगाह किया। आपको बता दें कि उत्तराखंड में शराब अधिकतर दुकानों पर यही हाल हैं। ज्यादातार दुकानदार एमआरपी से अधिक रेट पर ही शराब बेचते हैं। कस्टमर के एमआरपी से अधिक ना देने पर दुकानदार शराब देने से इनकार कर देते हैं।

Next Story