Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड में बारिश जमकर मचा रही कहर, तीन की मौत, भूस्खलन से कई सड़कें बंद

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से बारिश जमकर कहर मचा रही है। इस बीच एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, भूस्खलन से कई सड़कें पूरी तरह से बाधित हो गई है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड में बारिश जमकर मचा रही कहर, तीन की मौत, भूस्खलन से कई सड़कें बंद
X
Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड में बारिश जमकर मचा रही कहर

Mausam Ki Jankari: उत्तराखंड में कुछ दिनों से बारिश जमकर कहर मचा रही है। इस बीच लगातार बारिश होने के चलते अल्मोड़ा के द्वाराहाट में एक मकान गिर गया। इससे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

बारिश का सबसे ज्यादा असर गढ़वाल और कुमाऊं में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश का असर देखने को मिल सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने गुरुवार और शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने बताया कि अभी कुछ दिनों तक मौसम का हाल यूं ही बना रहेगा।

उधर, लगातार बारिश होने के चलते भूस्खलन होने की समस्या भी बढ़ती जा रही है। पिथौरागढ़ जिले में तवाघाट- तिदांग, तवाघाट-लीपुलेख मार्ग, थल- मुनस्यारी मार्ग समेत 12 सड़कें पूरी तरह से बाधित हो गई है। यहां 34 घंटे से लगातार बारिश जारी है।

इसके अलावा चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे के लामबगड़ में मलबा आने से रास्ते को बंद कर दिया गया है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story