Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केदरानाथ धाम बना सफेद चादर, बर्फबारी के बीच CM योगी और त्रिवेंद्र सिंह फंसे

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने से पहले ही भारी बर्फबारी शुरू हुई, जो अब तक लगातार जारी है।

केदरानाथ धाम बना सफेद चादर, बर्फबारी के बीच CM योगी और त्रिवेंद्र सिंह पहुंचे बद्रनीथ
X

फाइल फोटो

उत्तराखंड में अचानक मौसम ने करवट ले ली है। इस बदलते मौसम के चलते यहां भारी बर्फबारी शुरू हुई, जो अब तक लगातार जारी है। इस बर्फबारी से केदारनाथ पूरी तरह एक सफेद चादर से ढक गया है। साथ ही लोगों को ठिठूरन वाली ठंड महसूस हो रही है।

वहीं गांगोत्री धाम में भी भारी बर्फबारी हुई। बता दें कि केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने से पहले ही बर्फबारी शुरू हुई है। वहीं, गांगोत्री धाम में भी कपाट बंद होने से पहले ही बर्फबारी शुरू हो गई। चारों तरफ जारी बर्फबारी के चलते पूरा गंगा घाटी सफेद चादर की तरह ढक गई है।

उधर, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दो दिन के दौरे पर निकले थे। जहां उन्होंने उत्तराखंड पहुंचकर प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ धाम के दर्शन के लिए पहुंचे थे। दोनों सीएम को केदारनाथ का कपाट बंद होते ही 8:30 पर बद्रीनाथ के लिए रवाना होना था।

लेकिन कपाट बंद होने से पहले ही यहां के मौसम ने करवट ले ली और भारी बर्फबारी शुरू हो गई। जिसके कारण दोनों सीएम काफी देर से केदारनाथ में ही फंस हुए थे। हालांकि काफी इंतजार के बाद बर्फबारी में ही दोनों सीएम बद्रीनाथ पहुंचे हैं।

बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू होने से अचानक उत्तर भारत के मौसम में बदलाव आ गया है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी हुई तो यूपी, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में रविवार को हल्की से मध्मय बारिश देखने को मिला।

जिससे यहां के तापमान में गिरावट दर्ज की गई।



Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story