Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kanwar Yatra 2020: कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार में रोक, गंगा जल उठाने की नहीं अनुमति, पढ़ें नियम

हर साल आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार के डीएम का नया आदेश जारी हो गया है।

Kanwar Yatra 2020: कांवड़ यात्रा पर हरिद्वार में रोक, गंगा जल उठाने की नहीं अनुमति, पढ़ें नियम
X

हर साल आयोजित होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर हरिद्वार के डीएम का नया आदेश जारी हो गया है। डीएम ने बैठक में कहा कि इस बार किसी भी तरह की कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं होगा। साथ ही शहर में कांवड़ियों को नहीं घुसने दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिद्वार के डीएम सी रविशंकर ने बैठक के दौरान कहा कि कोरोना खतरे को देखते हुए फैसला किया गया है कि अगर कोई भी कांवड़िया हरिद्वार आता है तो उसे 14 दिनों के लिए क्वारेंटिन किया जाएगा।

अपने खर्चे पर 14 दिनों का क्वारेंटिन

इसके अलावा कहा गया है कि 14 दिनों के क्वारेंटिन का खर्च भी उठाना होगा। वहीं स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिहाज से इस बार कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह से प्रतिंबध लागू रहेगा। किसी भी कांवड़िये को गंगा जल नहीं उठाने की इजाजत होगी।

इसके अलावा डीएम ने साफ आदेश दिए है कि अगर कोई भी कांवड़िया यहां चोरी छुपे आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रशासन की तरफ से 14 दिन के लिए क्वारेंटिन किया जाएगा, उनका पूरा खर्चा देना होगा। इसलिए इस बार हरिद्वार की यात्रा पर न जाना ही बेहतर होगा।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जिलों के डीएम और पुलिस ने भी सुरक्षा और स्वास्थ्य को देखते हुए कहा कि किसी भी तरह का खतरा नहीं उठाया जा सकता है। इस बार कोरोना संकट को देखते हुए कावड़ सेवा यात्रा को रद्द कर दिया गया है।

Next Story