Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में फटा बादल, रातों-रात लोगों ने खाली किया गांव

उत्तराखंड में बारिश की वजह से लोगों का जीना परेशान हो गया है। बीती रात उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बादल फट गया। जिसकी वजह से एक गांव में भरकर तबाही हुई।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में फटा बादल, रातों-रात लोगों ने खाली किया गांव
X

उत्तराखंड में बारिश की वजह से लोगों का जीना परेशान हो गया है। बीती रात उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बादल फट गया। जिसकी वजह से एक गांव में भरकर तबाही हुई। बादल फटने के बाद मलवा लोगों के घरों में घुस गया और लोगों ने रातों-रात गांव को खाली भी कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रुद्रप्रयाग जिले के सिरवाड़ी गांव में बादल फटने से भारी तबाही हुई। इस दौरान मलबा लोगों के घरों में घुस गया। गांव सिरवाड़ी में रविवार देर रात बादल फटने से गांव के कई लोगों के घरों में मलबा घुस गया। इतना ही नहीं आसपास के खेत खलियान में भी मलबा घुस गया। जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है।

बादल फटने की जानकारी प्रशासन को मिली तो मौके पर पहुंची टीम ने जल्द ही गांव के लोगों के लिए रेस्क्यू भी किया और बादल फटने की घटना से गांव में फिलहाल भय का माहौल बना हुआ है। मलबे के कारण कई ग्रामीणों के घर और गौशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस गांव में साल 1986 के बाद ऐसी घटना सामने आई थी। इस दौरान भी कई लोग अपना घर छोड़ कर चले गए थे। बादल फटने की वजह से रास्ते खराब हो गए हैं। आने जाने में लोगों को दिक्कत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में कई जिलों में बादल फटने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मौसमी बारिश की वजह से कई इलाकों में बादल फट चुके हैं। उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देहरादून समेत प्रदेश के सात जिलों में रविवार को बहुत भारी बारिश की आशंका है। नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story