Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chamoli Tragedy : दर्दनाक हादसे की पांच प्रमुख तस्वीरें आईं सामने, मौके पर बचाव कार्य जारी

Chamoli Tragedy : उत्तराखंड (Uttarkhand) के चमोली में ग्लेशियर टूटने की वजह से हुए दर्दनाक हादसे में करीब 150 लोगों के बह जाने की आशंका है। इस दर्दनाक हादसे की पांच प्रमुख तस्वीरें सामने आई हैं।

Chamoli Tragedy five major photos Rescue operations continue on uttarakhand hindi news
X

Chamoli Tragedy Images

Chamoli Tragedy: उत्तराखंड (Uttarkhand) के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची है। रेणी गांव (Reni Village) के पास ग्लेशियर फटने की वजह से यह हादसा हुआ है। आसपास के इलाकों में अलर्ट (Alert) जारी कर दिया गया है। वहीं ग्लेशियर टूटने (Glacier Breakdown) से मची भारी तबाही की पांच प्रमुख तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद आपको अहसास होगा कि पानी किस तरह से तबाही मचाते हुए नीचे की ओर बह रहा है। जिसमें करीब 150 लोगों के बहने की आशंका है। वहीं स्वयं सीएम त्रिवेंद्र घटनास्थल की ओर रवाना हो रहे हैं। यदि आप प्रभावित इलाकों में फंसे हैं तो आप कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें।

चमोली में ग्लेशियर टूटने से हुए हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित भी नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री, गृहमंत्री दोनों ने हासदे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य करने के लिए एनडीआरएफ की टीमें रवाना कर दी गईं हैं। मौके पर स्थानीय प्रशासन के साथ केंद्रीय एजेंसियां भी बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं।

1.


2.


3.


4.


5.








Next Story