Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिद्वार के बॉर्डर किए गए सील, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा प्रवेश

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के बीच हाल ही में कांवड़ यात्रा बंद रखने का निर्णय लिया था। इस प्रतिबंध के बाद सोमवार को हरिद्वार जिला प्रशासन ने नारसन, भगवानपुर, चिड़ियापुर और सप्तऋषि चेकपोस्ट पर बॉर्डर को सील कर दिए हैं।

हरिद्वार के बॉर्डर किए गए सील, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा प्रवेश
X
हरिद्वार के बॉर्डर किए गए सील

भारत में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हरिद्वार प्रशासन से पड़ोसी राज्यों के लिए जिले की सीमाओं को सील करा दिया गया है। सावन का महीना शुरु हो चुका है इससे पहले ही उत्तराखंड सरकार ने 'कांवड़ यात्रा' पर प्रतिबंध का ऐलान कर दिया है। 'कांवड़ यात्रा' हर साल सावन के महीने में शुरू होती है और उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के लाखों श्रद्धालु हरिद्वार से गंगाजल लेकर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के बीच हाल ही में कांवड़ यात्रा बंद रखने का निर्णय लिया था। इस प्रतिबंध के बाद सोमवार को हरिद्वार जिला प्रशासन ने नारसन, भगवानपुर, चिड़ियापुर और सप्तऋषि चेकपोस्ट पर बॉर्डर को सील कर दिए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, जिन लोगों के पास अपने जिले के संबंधित मजिस्ट्रेट की लिखित परमिशन होगी, केवल उन्हीं लोगों के वाहनों को जिले में प्रवेश की अनुमित दी जाएगी।

सैकड़ों वाहनों को वापस भेजा गया

इसी कारण हरिद्वार बॉर्डर से सैकड़ों की संख्या में वाहनों को वापस भेज दिया गया जिनके पास परमिशन नहीं थी। इसके अलावा पुलिस प्रशासन ने हरिद्वार में हर की पौड़ी के पास भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। कांवड यात्रा के दौरान हर की पौड़ी पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है।

Next Story