Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड में 38 नए संक्रमित केस, एक और पॉजिटिव मरीज की मौत

उत्तराखंड में 38 नए संक्रमित केस (Corona cases) पाए गए हैं। वहीं, एक और पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई।

उत्तराखंड में 38 नए संक्रमित केस, एक और पॉजिटिव मरीज की मौत
X

उत्तराखंड (Uttrakhand) में रविवार को जारी रिपोर्ट में 38 नए कोरोना संक्रमित केस पाए गए हैं। इनमें से बागेश्‍वर में 6, चंपावत में 1, देहरादून में 10, हरिद्वार में 14, नैनीताल में 2, टिहरी में 3 और उधमसिंह नगर में 2 केस सामने आए हैं।

इसके साथ ही प्रदेश में कुल संक्रमितों (Corona Infected) का आंकड़ा 1341 पर पहुंच गया है। वहीं, देहरादून में एक और कोरोना मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि राज्य में अब तक 498 संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी 824 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शनिवार को 1206 सैंपल की जांच हुई थी। इनमें से 1117 लोगों के रिपोर्ट निगेटिव आए हैं।

जबकि 91 मामले पॉजिटिव हैं। इनमें से 12 लोग देहारदून के हैं, जो पटेलनगर एक निजी अस्पताल के चार स्टाफ नर्स हैं। वहीं, अन्य लोगों में से दो मुंबई, नौ दिल्ली-एनसीआर, दो नोएडा और बाकी आगरा, अलवर और गुजरात से लौटे हैं।

Also Read-रांची में दो युवकों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, गिरफ्तार

हरिद्वार में मुंबई से लौटे 9, चेन्नई से लौटे 7 और 5 अन्य लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा टिहरी में 9 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जो चार पुणे और पांच मुंबई से लौटे हैं। चमोली में 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जो सभी दिल्ली से लौटे हैं।

जबकि चंपावत में 1 दिल्ली, तीन मुंबई से लौटे और 2 अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story