Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video: कानपुर में केक काटते समय युवक ने दिखाई 'दादागिरी', ट्विटर यूजर्स ने सवाल पूछे तो पुलिस ने दिया यह जवाब

यह घटना कानपुर के काकादेव क्षेत्र की बताई जा रही है। वायरल वीडियो में 'तेरा हैप्पी बर्थडे' सॉन्ग सुनाई दे रहा है। केक काटने वाले युवक के हाथ में पिस्टल है। यूजर्स ने बार-बार ऐसे मामले आने पर सवाल पूछे तो यूपी पुलिस ने दिया जवाब।

Viral Video: कानपुर में केक काटते समय युवक ने दिखाई दादागिरी, ट्विटर यूजर्स ने सवाल पूछे तो पुलिस ने दिया यह जवाब
X

कानपुर वायरल वीडियो का दृश्य। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आए दिन शादी समारोह, बर्थडे पार्टी या किसी अन्य आयोजन पर हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) करने के मामले सामने आते रहते हैं। पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है, लेकिन 'दादागिरी' नहीं रूकती। ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आया है, जहां एक युवक ने बीच सड़क 'दादागिरी' दिखाते हुए बर्थडे केक काटा। वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ तो पुलिस हरकत में आ गई। अब पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक युवक केक काटते समय दिख रहा है। उसके पास कई युवक खड़े हैं। केक काटने वाले युवक के हाथ में पिस्तौल है। पीछे से 'तेरे हैप्पी बर्थडे' सॉन्ग सुनाई दे रहा है। तमाम युवक तालियां भी बजा रहे हैं। 11 सेकंड में इस वीडियो में युवक हर्ष फायरिंग करता तो दिखाई नहीं दिया है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसने इसलिए पिस्तौल हाथ में रखी थी ताकि वो केक काटते समय हर्ष फायरिंग कर सके।

ट्विटर यूजर्स ने पुलिस से पूछे सवाल

ट्विटर यूजर आशीफ खान ने इस वीडियो को भी शेयर किया है। उसने बताया है कि यह घटना काकादेव क्षेत्र का है। जिस हाथ में पिस्तौल दिख रही है, उसका नाम अज्जू बताया गया है। इस ट्वीट पर यूपी पुलिस ने भी रिप्लाई दिया है और कहा है कि संबंधित पुलिस इस मामले का संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करेगी। बता दें कि यूपी में हर्ष फायरिंग की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती है। कई बार गोली लगने से लोगों की मौत भी हो चुकी है। बावजूद इसके ऐसी घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स भी पुलिस से ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ट्विटर यूजर रोबिन ने लिखा, 'बीते दिनो अनगिनत ऐसे कई मामले सामने आए कोई तलवार से केक काटता है तो कोई पिस्टल लहराते हुए ऐसे लोगों पर एक शख्त नया कानून बनाना चाहिए जिसे की इस प्रकार के व्यक्तियों पर अंकुश लग सकते और कानून का राज स्थापित हो।' सूरज कश्यप ने लिखा, 'शहर में आए दिन युवाओं द्वारा वर्चस्व कायम करने के लिए तरह-तरह से वीडियो बनाकर वायरल किया जाता है और स्थानीय पुलिस द्वारा इनपर कोई भी ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है।'

विपिन ने लिखा, 'यह चलन दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है, पुलिस मामले को संज्ञान में लें और कुछ ऐसा करें इस तरह का प्रदर्शन पर पूर्णतया रोक लगे।' इसी प्रकार तमाम अन्य यूजर्स भी यूपी पुलिस से हर्ष फायरिंग करने वालों पर ऐसी सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं ताकि कोई आगे से किसी की जान के लिए खतरा न बन सके।

और पढ़ें
Next Story