Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Weekend Lockdown : वीकेंड लॉकडाउन में योगी सरकार ने दी छूट, जारी की ये नई गाइडलाइंस

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब शनिवार और रविवार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा।

UP Weekend Lockdown : वीकेंड लॉकडाउन में योगी सरकार ने दी छूट, जारी की ये नई गाइडलाइंस
X

कोरोना महामारी की दूसरी लहर कम होती जा रही हो, लेकिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कोई बड़ा खतरा मोल लेने को तैयार नहीं हैं। इसके चलते प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी है यानी कि प्रदेश शनिवार और रविवार को बंद रहेगा। लेकिन अब वीकेंड लॉकडाउन में कुछ छूट दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि अब शनिवार और रविवार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ धार्मिक स्थलों को खोला जा सकेगा। लेकिन उसके लिए भी गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में धार्मिक स्थलों को खोलने का फैसला लिया है। इस दौरान एक समय में धर्म स्थल के अंदर केवल 5 लोग ही मौजूद रह सकेंगे। सभी भक्तों को प्रोटोकॉल के नियमों को मानना होगा। बंद रहने के कारण लोग आराध्य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे।

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों में मॉल और रेस्तरां अन-लॉकडाउन उपायों के तहत सोमवार से सीमित क्षमता के साथ खुलेंगे। उत्तर प्रदेश में कोविड के मामलों में गिरावट के साथ राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते और अधिक छूट की घोषणा की थी। हालांकि, राज्य में वीकेंड लॉकडाउन जारी है।

बीते दिन नोएडा में कोविड के 10 मामले सामने आए। जिसमें सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 137 हो गई। वहीं गाजियाबाद में पिछले 24 घंटों में जिले भर में 83 सक्रिय मामलों के साथ 4 मामले दर्ज किए गए। नए दिशा-निर्देशों के बाद रेस्तरां को सोमवार से शुक्रवार के बीच 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने की इजाजत होगी। आदेश में कहा गया है कि खाने वाले लोगों को खाली छोड़ी जाने वाली सीटों पर बैठो मत का निशान लगाना होगा।

Next Story