Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना ने दिखाई ताकत, मिराज समेत इन लड़ाकू विमानों ने किया टच डाउन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत दिखाई। मिराज-सुखोई-जगुआर ने टच डाउन किया। ये पूरा कार्यक्रम 45 निनट तक चला।

Video: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना ने दिखाई ताकत, मिराज समेत इन लड़ाकू विमानों ने किया टच डाउन
X

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को उद्घाटन किया। यूपी की जनता को केंद्र और राज्य सरकार ने एक बड़ी सौगात देते हुए कहा कि एक हिस्से को दूसरे हिस्से से कनेक्टिविटी की जा रही है। इसके साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने अपनी ताकत दिखाई। मिराज-सुखोई-जगुआर ने टच डाउन किया। ये पूरा कार्यक्रम 45 निनट तक चला और जो सुल्तानपुर में बनी हवाई पट्टी पर एयर शो दिखाया गया।

इस मौके पर एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी (वीआर चौधरी) भी मौजूद रहे। एयर शो में राफेल, सुखोई और मिराज जैसे लड़ाकू विमान शामिल हुए। जिन्होंने 3.2 किमी लंबी हवाई पट्टी पर टच एंड गो ऑपरेशन किया। यानी विमान जमीन को टच करते हैं और फिर उड़ जाते हैं। इस एयर शो के दौरान पीएम मोदी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और अन्य मेहमान भी मौजूद रहे।

सुल्तानपुर के करवल खीरी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मिराज 2000 हवाई पट्टी पर लैंड किया।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान जगुआर भी लैंड हुआ।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे भारतीय सेना का एयर शो खत्म हो चुका है। एयर शोक के दौरान राफेल, सुखोई और मिराज जैसे लड़ाकू विमानों ने टच एंड गो ऑपरेशन से ताकत दिखाई, इमरजेंसी के दौरान इन विभानों के एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग करवाई जा सके।


Next Story