Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttar Pradesh Mausam ki Jankari: Lucknow में भारी बारिश से चारों तरफ बुरा हाल, लखनऊ वासी कृपया ध्यान दें, DM बोले- जरूरी हो तभी घरों से निकलें

Uttar Pradesh Mausam ki Jankari: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ में मुंबई जैसी बारिश से चारों तरफ बुरा हाल हो गया है। इस बीच लखनऊ में भारी बारिश के बीच डीएम ने एक आदेश जारी किया है।

Uttar Pradesh Mausam ki Jankari: Lucknow में भारी बारिश से चारों तरफ बुरा हाल, लखनऊ वासी कृपया ध्यान दें, DM बोले- जरूरी हो तभी घरों से निकलें
X

Uttar Pradesh Mausam ki Jankari: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ में मुंबई जैसी बारिश से चारों तरफ बुरा हाल हो गया है। लखनऊ (Lucknow) में सुबह से तेज बारिश (Rain) हो रही है। बीते 15 घंटे से शहर में लगातार बारिश हो रही है। कई इलाके बारिश से डूब गए हैं, एयरपोर्ट का रन-वे और रेलवे स्टेशन भी प्रभावित हैं।

इस बीच लखनऊ में भारी बारिश के बीच डीएम ने एक आदेश जारी किया है। लखनऊ वासी कृपया ध्यान दें, जरूरत पर ही घर से बाहर निकलें। डीएम के आदेश के बाद अब पुलिस ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। साफ तौर पर लखनऊ पुलिस और जिला प्रशासन की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।



बता दें कि लखनऊ समेत वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी, गाजियाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश हो रही हैं। मौसम विभाग ने राज्य में 17 और 18 सितंबर को बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। लखनऊ में कई जगहों पर मकान गिरने की खबर है, पेड़ गिर गए हैं, जिससे जान-माल का नुकसान हुआ है। लखनऊ जिला प्रशासन के अनुसार, किसी भी तरह की मदद के लिए आप 6389300137/138/139 पर कॉल कर सकते हैं साथ ही आपात स्थिति में 0522-4523000 पर कॉल करें।




मौसम विभाग की तरफ से 19 सितंबर तक बारिश का अलर्ट भारत के कई राज्यों में किया गया है। तमिलनाडु, कर्नाटक, कोस्टल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, झारखंड और बिहार में हल्की बारिश हो सकती है। तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, बंगाल, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Next Story