Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कारोबारी पीयूष जैन के घर छापेमारी हुई खत्म, कन्नौज से 19 करोड़ रुपये और 23 किलो सोना बरामद

इत्र कारोबारी (Perfume businessman) पीयूष जैन (Piyush Jain) के कन्नौज (Kannauj) में पैतृक आवास पर पांच दिनों से चल रही छापेमारी पूरी हो गई है। डीजीजीआई (DGGI) की टीम पीयूष जैन के पैतृक घर से वापस चली गई।

कारोबारी पीयूष जैन के घर छापेमारी हुई खत्म, कन्नौज से 19 करोड़ रुपये और 23 किलो सोना बरामद
X

त्र कारोबारी (Perfume businessman) पीयूष जैन (Piyush Jain) के कन्नौज (Kannauj) में पैतृक आवास पर पांच दिनों से चल रही छापेमारी पूरी हो गई है। डीजीजीआई (DGGI) की टीम पीयूष जैन के पैतृक घर से वापस चली गई। इसके बाद पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष ने घर में ताला लगा दिया और फिर डीजीजीआई की टीम (DGGI team) उसे अपने साथ ले गई।

इस दौरान उनके हाथ में 8 बक्सों और बैग में एकत्रित कंपाउंड के सैंपल थे। सूत्रों ने बताया कि इन नमूनों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। इस दौरान डीजीजीआई के अतिरिक्त निदेशक जाकिर हुसैन (Zakir Hussain) ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हमने अपना पंचनामा पूरा कर लिया है। यहां मिले सोने को हमने डीआरआई को सौंप दिया है। इसके अलावा 19 करोड़ रुपये की नकदी मिली है, जो एसबीआई में जमा करा दी गई है।

उन्होंने कहा "उच्च अधिकारियों (Higher Officials) के अनुसार, यह अब तक की सबसे बड़ी नकद जब्ती है। आपको बता दें कि पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर पिछले 5 दिनों से आयकर और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड द्वारा छापेमारी की गयी थी।

जिसमें घर से अबतक करीब 257 करोड़ रुपये नकद, 25 किलो सोना और 250 किलो चांदी बरामद किया गया था। जब नोटों की गिनती पूरी हुई और एक वाहन को एसबीआई शाखा (SBI Branch) में भेजने के लिए बुलाया गया, तो इन पांचों पेटियों को लोड करने वालों की भीड़ लग गई। इतना ही नहीं कार पर बक्स चढ़ा रहे लोगों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

और पढ़ें
Next Story