Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए 20 जून तक पूरी तरह तैयार होगा यूपी, दोबारा कोरोना कर्फ्यू लगाने को लेकर योगी सरकार का बड़ा बयान

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि हम तीसरी वेव को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे हैं। पेड्रियाटिक आईसीयू से संबंधित सभी संसाधन पूरे प्रदेश में 20 जून तक तैयार हो जाएंगे।

कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए 20 जून तक पूरी तरह तैयार होगा यूपी, दोबारा कोरोना कर्फ्यू लगाने को लेकर योगी सरकार का बड़ा बयान
X

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने दोबारा कोरोना कर्फ्यू लगाने पर दिया बड़ा बयान। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के साथ ही आगे आने वाली तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए भी जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह के दावों की मानें तो यूपी में 20 जून तक तीसरी लहर से निपटने के सभी संसाधन उपलब्ध हो जाएंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने के संबंध में भी बड़ा बयान दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि हम तीसरी वेव को ध्यान में रखकर तैयारी कर रहे हैं। पेड्रियाटिक आईसीयू से संबंधित सभी संसाधन पूरे प्रदेश में 20 जून तक तैयार हो जाएंगे। किसी भी जिले में अगर कोरोना के मामले बढ़ेंगे तो हम वहां फिर से आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अब कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों जापानी इंसेफेलाइटिस, मलेरिया जैसी बीमारियां आने के संकेत दे रही हैं। ऐसे मरीजों के लिए ओपीडी चलाना, सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को क्रियाशील करना आदि पर टीम-9 की समीक्षा बैठक में चर्चा हो रही है।

पूरा प्रदेश कोरोना कर्फ्यू से मुक्त

बता दें कि कोरोना के लगातार घटते मामलों के चलते पूरा प्रदेश कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तय किया था कि जिन भी जिलों में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 600 से नीचे रहेगी, वहां से कोरोना कफ्यॅू हटा लिया जाएगा। लखनऊ में सबसे ज्यादा कोरोना सक्रिय मरीज थे, लेकिन कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद 9 जून से यहां भी बाजार खुल चुके हैं।

Next Story