Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Panchayat Election 2021 Result : सीएम योगी के गढ़ में सपा की धमक, अयोध्या, मथुरा और काशी में भी पिछड़ी बीजेपी

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में भी सपा की धमक सुनाई दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोरखपुर में 68 जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में से 65 सीटों पर परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इनमें बीजेपी को 20 सीटों पर जीत हासिल हुई है, जबकि सपा के 19 उम्मीदवार विजयी हुए हैं।

UP Panchayat Election 2021 Result : सीएम योगी के गढ़ में सपा की धमक, अयोध्या, मथुरा और काशी में भी पिछड़ी बीजेपी
X

सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में भी सपा ने दी कड़ी टक्कर। (प्रतीकात्मक तस्वीर) 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का जो हाल बंगाल विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election) में हुआ, कुछ उस तरह का नजारा उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में दिखाई दे रहा है। अयोध्या और वाराणसी में समाजवादी पार्टी (SP) भाजपा से कहीं आगे निकल चुकी है, वहीं मथुरा में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) ने परचम लहराया है। हालात का अंदाजा यहां से लगाया जा सकता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में भी सपा की धमक सुनाई दे रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोरखपुर में 68 जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में से 65 सीटों पर परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इनमें बीजेपी को 20 सीटों पर जीत हासिल हुई है, जबकि सपा के 19 उम्मीदवार विजयी हुए हैं। 21 पदों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजेता बने हैं। बसपा के दो, कांग्रेस, आप और निषाद पार्टी के एक-एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। बाकी तीन वार्ड के नतीजे भी शाम तक आ जाएंगे।

अयोध्या और वाराणसी में सपा आगे

भाजपा के लिए राम मंदिर का मुद्दा हमेशा से अहम रहा है। भाजपा शासनकाल में ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो सका है। बावजूद इसके अयोध्या में सपा उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है। यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 में से 24 सीटों पर सपा उम्मीदवार जीते हैं, जबकि भाजपा के खाते में केवल छह सीटें आई हैं। मायावती की बसपा को 5 सीट पर जीत मिली है।

कुछ ऐसा ही हाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों पर बीजेपी आठ सीटों पर विजयी रही, जबकि सपा ने 14 सीटें हासिल की। अपना दल, बसपा और आम आदमी पार्टी को एक-एक सीट मिली है। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। बाकी सीटों पर वोटों की गिनती जारी है।

मथुरा में बसपा आगे

कृष्ण नगरी मथुरा में जिला पंचायत की कुल 33 सीटों में से बसपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज होने का दावा किया है। बीजेपी आठ सीटों पर विजेता बनी है। सपा एक सीट, राष्ट्रीय लोकदल आठ सीट और तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजेता बने हैं। राज्य में अभी भी मतगणना चल रही है। बाकी बची सीटों के परिणाम आज शाम तक आने की संभावना है।

Next Story