Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में 5 जुलाई से खुलेंगे जिम, मॉल्स और थियेटर, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

यूपी (UP) में कोरोना (Corona) के मामलों में कमी के बाद प्रदेश सरकार (UP Government) ने 5 जुलाई से अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए पांच जुलाई से जिम, मॉल्स और थियेटर (Gym, Malls and Theaters) को खोलने की इजाजत दे दी है।

यूपी में 5 जुलाई से खुलेंगे जिम, मॉल्स और थियेटर, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन
X

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ। 

यूपी (UP) में कोरोना (Corona) के मामलों में कमी के बाद प्रदेश सरकार (UP Government) ने 5 जुलाई से अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए पांच जुलाई से जिम, मॉल्स और थियेटर (Gym, Malls and Theaters) को खोलने की इजाजत दे दी है। आपको बता दें कि इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना होगा। इसके साथ सीएम योगी ने प्रदेश में 'हेल्थ एटीएम' (Health ATM) बनाने के निर्देश भी दिए हैं।

आपको बता दें कि यूपी में हर दिन ढाई लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर एक फीसदी से भी कम हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में रियासत में 02 लाख 70 हजार 723 कोविड टेस्ट किए गए, इसी मुद्दत में इंफेक्शन के 133 नए मामले आए हैं, जबकि 228 मरीज जेरे इलाज रह कर सेहतयाब हो चुके है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले योगी सरकार की तरफ से 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल पर अमल करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी कैपेसिटी से साथ खोलने की इजाज़त दी गई थी। इसके साथ ही पार्क, स्ट्रीट फूड को 21 जून से चलाने इजाज़त दी गई थी।

यही नहीं योगी सरकार ने अब कोरोना के घटते मामलों के मद्देनज़र सरकारी दफ्तरों में 100 प्रतिशत हाज़िरी के नियम को लागू कर दिया है। अब सरकारी कर्मचारियों को रोजाना दफ्तर जाना होगा। साथ ही ये कहा है कि कोरोना के नियमों पर सख्ती से अमल किया जाएगा।

Next Story