Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Election 2022: अखिलेश यादव की वर्चुअल रैली में उमड़ी भारी भीड़, 2500 के खिलाफ FIR हुई दर्ज

समाजवादी पार्टी के कार्यालय में नेताओं की ज्वाइनिंग के दौरान जुटी भीड़ पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर एफआईआर दर्ज हुई है।

UP Election 2022: अखिलेश यादव की वर्चुअल रैली में उमड़ी भारी भीड़, 2500  के खिलाफ FIR हुई दर्ज
X

उत्तर प्रदेश (UP) के लखनऊ (Lucknow) में समाजवादी पार्टी (SP) के मुख्यालय में वर्चुअल रैली हुई। जिसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी से सपा में शामिल हुए नेताओं को पार्टी में आधिकारिक तौर पर शामिल करना था। रैली में भीड़ इतनी हो गई कि डीएम को जांच के आदेश देने पड़े साथ ही अब एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के कार्यालय में नेताओं की ज्वाइनिंग के दौरान जुटी भीड़ पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर एफआईआर दर्ज हुई है। धारा 144 के उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है। सूत्रों का कहना है कि लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में 2500 सपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम समाजवादी पार्टी के ऑफिस पहुंची। गौतमपल्ली थाने में धारा 144 और महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हुई। सपा के कार्यालय में कार्यक्रम हुआ था। नेताओं के सपा में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भीड़ को संबोधित किया था। जबकि चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक चुनावी राज्यों में रैली पर रोक लगा रखी थी और साथ ही कहा था कि वर्चुअल रैली के माध्यम से प्रचार किया जाए। लेकिन सपा ने सिर्फ रैली का नाम ही वर्चुअल रैली रखा लेकिन भीड़ तस्वीरों में कैद हो गई।

Next Story