Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Corona Update : 24 घंटे में रिकॉर्ड 8490 नए मरीज मिले, 39 ने तोड़ा दम, वीडियो में देखिये 'यूपी का यमराज'

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने इस साल (2021) के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 8490 नए मरीज मिले हैं। इस बीच यूपी में यमराज दिखने का एक वीडियो सामने आया है। आप भी देखिये और प्रदेश में कोरोना वायरस और वैक्सीनेशन से जुड़ी तमाम खबरों के लिए जुड़े रहिये...

UP Corona Update : 24 घंटे में रिकॉर्ड 8490 नए मरीज मिले, 39 लोगों ने तोड़ा दम, ये जिले सर्वाधिक प्रभावित
X

यूपी में बीते 24 घंटे के दौरान 8490 नए केस मिले, जो अब तक एक दिन के भीतर मिले मरीजों के लिहाज से सर्वाधिक है। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित आठ हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं, वहीं 39 लोगों ने इस महामारी से लड़ते हुए दम तोड़ दिया। बीते 24 घंटे में मिले मरीजों की संख्या मार्च 2020 से अब तक एक दिन में मिले नए मरीजों की संख्या के लिहाज से सर्वाधिक है। प्रदेश में जिस तरह से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, उसके चलते जल्द ही और ज्यादा कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी

सीएम योगी दोपहर 12:30 बजे वह प्रयागराज पहुंचे और परेड मैदान में स्थित आइट्रिपलसी के सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल (एसआरएन) के कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया। यहां से मुख्यमंत्री वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्‍यमंत्री के साथ यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और नंद गोपाल नंदी भी हैं।

सीएम योगी ने टीम 11 के साथ की समीक्षा बैठक

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना नियंत्रण के प्रयासों की समीक्षा करने के लिए टीम 11 (Team 11) के साथ बैठक की।

मुरादाबाद में सड़क पर निकले यमराज

मुरादाबाद में एक कलाकार ने यमराज की वेशभूषा धारण कर लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए प्रेरित किया। संदेश साफ था कि अगर कोरोना से बचने के उपाय नहीं किए तो मौत कभी भी दस्तक दे सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना पॉजीटिव 8490 नए मरीज मिले हैं, जो कि अब तक एक दिन में मिले मरीजों के लिहाज से सर्वाधिक है। इससे पहले 11 सितंबर 2020 को सर्वाधिक 7103 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे, लेकिन गुरुवार को नए मरीजों के मिलने का रिकॉर्ड टूट गया। मार्च 2020 में जब से कोरोनावायरस का प्रकोप फैलना शुरू हुआ था, तब से अब तक बीते 24 घंटे में एक दिन के भीतर सबसेे ज्यादा कोरोना पॉजीटिव केस बीते 24 घंटे के दौरान मिले हैं। अकेले लखनऊ में 2369 नए मरीज सामने आए हैं।

Next Story