Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP Meet In Chitrakoot: चित्रकूट में बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, मिशन 2024 के लिए तैयार होगी रणनीति

उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने काफी समय पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी। इसी कड़ी में आज चित्रकूट में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

BJP Meet In Chitrakoot: चित्रकूट में बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज से, मिशन 2024 के लिए तैयार होगी रणनीति
X
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के साथ प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेंगे।  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) के लिए बीजेपी लंबे समय से तैयारियों में जुटी है। इसी कड़ी में चित्रकूट (Chitrakoot) में बीजेपी ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर (BJP Training Camp) का आयोजन किया है। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव में जीत के लिए गुरुमंत्र दिया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), दोनों डिप्टी सीएम और कई केंद्रीय मंत्रियों सहित यूपी के 19 कैबिनेट मंत्री हिस्सा लेंगे। ऐसे में इस शिविर को बेहद अहम माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने काफी समय पहले से तैयारियां शुरू कर दी थी। बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव और हाल में हुए विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों को करारी शिकस्त दी। बावजूद इसके बीजेपी अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है ताकि पिछले के मुकाबले इस बार और अधिक भारी जीत हासिल हो सके। इसी कड़ी में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रत्येक दिन आठ सत्र होंगे। इस प्रकार तीन दिनों में कुल 24 सत्र आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक सत्र के प्रशिक्षण के लिए अलग-अलग प्रशिक्षक नियुक्त किए गए हैं। कार्यक्रम में करीब 200 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर को लेकर प्रशासन ने पहले ही तैयारियां पूरी कर ली थी। साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

शिविर में हिस्सा लेने वालों को जिन होटलों में रुकने की व्यवस्था की गई है, वहां तीन दिन दौरान किसी भी अन्य व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है। इसके अलावा मंत्रियों और वीवीआईपी मेहमानों के आगमन को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने भी सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया है। एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश का कहना है कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षा प्रबंधों पर गहन निगरानी रखी जा रही है।

और पढ़ें
Next Story