Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी 14 दिन के पुलिस रिमांड पर, सीएम योगी ने दिए यह दिशा-निर्देश

अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दोनों संदिग्ध आतंकी मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन के पाकिस्तान से भी कनेक्शन मिले हैं।

लखनऊ से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी 14 दिन के   पुलिस रिमांड पर, सीएम योगी ने दिए यह दिशा-निर्देश
X
यूपी एटीएस ने लखनऊ के काकोरी इलाके से किए दो संदिग्ध आतंकियों को किया था गिरफ्तार। 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों को आज कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 14 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दोनों संदिग्ध आतंकी मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन के पाकिस्तान से भी कनेक्शन मिले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकी साजिश का खुलासा होने के बाद गृह विभाग को आदेश दिया है कि एटीएस, एसटीएफ और इंटेलिजेंस को और मजबूत किया जाए।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि एटीएस ने कल बहुत मजबूती से काम किया और तुरंत दो लोगों को लखनऊ से गिरफ्तार किया। विस्फोटक, प्रेशर कुकर और हथियार भी मिले। हमारा प्रदेश बड़ा और संवेदनशील है। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को ये आदेश दिया है कि एटीएस, एसटीएफ और इंटेलिजेंस को और मजबूत करें।

उन्होंने कहा कि ATS के पास इसके सबूत हैं कि वो (संदिग्ध आतंकी) विदेशी हैंडलर और अलकायदा के कुछ संगठनों से जुड़े रहे हैं। आज भी छापे पड़ रहे हैं, इनसे जुड़े संदिग्ध लोग जहां पर भी होंगे, उनको पकड़ा जाएगा।

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल का कहना है कि अलकायदा के स्लीपर सेल के बारे में सूचना तंत्र विकसित किया गया था, जिसके बाद कल उनके 2 लोगों को गिरफ़्तार किया गया। उनसे पूछताछ की जाएगी और इनके साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी। एटीएस ने बड़ी मेहनत से इस साज़िश को उजागर किया है।


Next Story