Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Assembly Elections : लखनऊ में अमित शाह का दावा, यूपी चुनाव में इतनी सीटों पर जीत दर्ज करेगी भाजपा

उत्तर प्रदेश में अगली साल विधानसभा चुनाव होने है। जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने वोटरों को लुभाने के लिए ताबड़-तोड़ रैलियां कर रही है। इसी बीच निषाद समाज और बीजेपी की पहली संयुक्त रैली 'सरकार बनाओ अधिकार पाओ' को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज मैं निषाद समाज के लिए आया हूं।

UP Assembly Elections : लखनऊ में अमित शाह का दावा, यूपी चुनाव में इतनी सीटों पर जीत दर्ज करेगी भाजपा
X

उत्तर प्रदेश में अगली साल विधानसभा चुनाव होने है। जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने वोटरों को लुभाने के लिए ताबड़-तोड़ रैलियां कर रही है। इसी बीच निषाद समाज और बीजेपी की पहली संयुक्त रैली 'सरकार बनाओ अधिकार पाओ' को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज मैं निषाद समाज के लिए आया हूं। आज इस मैदान में जहां पूरे राज्य से निषाद समाज का उदय हुआ है, यह बताता है कि 2022 के चुनाव में भाजपा और निषाद पार्टी का गठबंधन 300 को पार कर जाएगा।

उन्होंने निषाद समुदाय से अपील की कि मोदी के संदेश को फैलाने के लिए गली-गली जाएं। उन्होंने कहा कि हमने मत्स्य पालन के लिए अलग विभाग बनाया है। हमने मछुआरों के लिए क्रेडिट कार्ड बनवाए हैं। आज मैं बताना चाहता हूं कि यूपी के सीएम योगी ने माफिया को जड़ से उखाड़ फेंका है। पिछली सरकार माफियाओं को संरक्षण देती थी। कुछ दिन पहले हमने पूरी दुनिया के लिए आस्था के प्रतीक बाबा विश्वनाथ धाम को सजाया था। सीएम योगी ने जिस तरह से कोरोना को मैनेज किया सबने देखा।

उन्होंने पिछड़ों के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों का जिक्र किया। शाह ने कहा कि पिछले चुनाव में भी बीजेपी और निषाद पार्टी का गठबंधन था। एक ऐतिहासिक सफलता मिली। इस बार फिर से सरकार बनानी है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सफाई होगी, कांग्रेस का खाता नहीं खोलने के लिए ऐसा काम करना होगा। PM मोदी और सीएम योगी का संदेश लेकर फिर से 300 पार का नारा देकर विजय गाथा लिखना है।

उन्होंने आगे कहा एक तरफ बनारस में काशी विश्वनाथ धाम बन रहा है तो वही दूसरी तरफ अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर का निर्माण हो रहा है। उन्होंने केंद्र में मत्स्य मंत्रालय के गठन, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि भगवान राम के वनवास में सबसे पहले निषाद आए थे। उन्होंने निषाद-राम मित्रता का जिक्र करते हुए 2022 की जंग जीतने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि आज जब मैं यहां आया हूं तो आपको याद दिलाना चाहता हूं कि हमने भगवान श्रीराम को तिरपाल में देखा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने भव्य मंदिर की नींव रखी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों, पिछड़ों और आदिवासियों के लिए समर्पित रहेगी, आप ही बताएं कि आपके लिए योजना किसने बनाई, किसने सिलेंडर दिया, हर घर में शौचालय बनवाया, हर घर में पानी की आपूर्ति की। सपा और बसपा ने सिर्फ अपनी जाति के लिए काम किया।

लेकिन मोदी ने हर वर्ग के लिए काम किया। पीएम मोदी ने आज आपके लिए अलग मंत्रालय बनाया। सपा और बसपा कहते थे कि हम पिछड़ों के लिए काम करते हैं, लेकिन पिछड़ों को संवैधानिक मान्यता देने का काम कभी नहीं किया। लेकिन बीजेपी ने पिछड़े वर्गों को संवैधानिक अधिकार देने का काम किया निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने आरक्षण सहित समाज के विभिन्न मुद्दों को उठाया और उम्मीद जताई कि भाजपा सरकार इसे पूरा करेगी। मंच पर केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और भाजप के कई नेता भी मौजूद रहे।

और पढ़ें
Next Story