Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेरठ में दो छात्राएं एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ी, परिजनों ने पीटा तो मामला पहुंचा थाने, जानें आगे क्या हुआ

लालकुर्ती थाना क्षेत्र और मेडिकल थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्राएं शहर के एक कॉलेज में बीकॉम की छात्राए हैं। दोनों एक दूसरे से शादी करने की जिद्द पर अड़े हैं। पढ़िये पूरी रिपोर्ट...

मेरठ में दो छात्राएं एक-दूसरे से शादी करने की जिद पर अड़ी, परिजनों ने पीटा तो मामला पहुंचा थाने, जानें आगे क्या हुआ
X

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में दो छात्राएं एक-दूसरे के साथ शादी (Marriage) करने की जिद पर अड़ गए। परिजनों ने दोनों को बुरी तरह पीटा, लेकिन नहीं मानीं। पहले ड्रामा बीच सड़क में हुआ और फिर पुलिस थाने (Police Station) में भी जमकर हंगामा किया। पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया और छात्राओं को भी समझाने का प्रयास किया। हालांकि दोनों छात्राएं न तो अपने परिजनों और न ही पुलिस की कोई बात सुनने को तैयार नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालकुर्ती थाना क्षेत्र और मेडिकल थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्राएं शहर के एक कॉलेज में बीकॉम की छात्राए हैं। मेडिकल थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी युवती के घर लालकुर्ती थाना क्षेत्र निवासी युवती उससे मिलने आई थी। दोनों कमरे में चले गए और काफी वक्त के बाद भी बाहर नहीं आए।

परिजनों को शक हुआ तो उन्होंने दरवाजा खुलवा लिया। मौके पर पहुंचे तो देखा कि दोनों छात्राएं एक-दूसरे से कोर्ट मैरिज करने के लिए दस्तावेज तैयार कर रही थी। परिजनों ने जब दस्तावेज देखे तो उनके पांव तले की जमीन खिसक गई। उन्होंने धमकाते हुए अपनी बेटी से जवाब मांगा तो दोनों ने कह दिया कि हम दोनों शादी करना चाहती हैं।

यह सुनकर परिजनों ने लालकुर्ती निवासी युवती के परिजनों को भी बुला लिया। दोनों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं मानी। इस पर दोनों परिजनों ने दोनों युवतियों को पीटना शुरू कर दिया। घर से बाहर आने के बाद भी परिजन दोनों को पीटते रहे। मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो दोनों पक्षों को थाने ले गया गया।

यहां पुलिस के समक्ष छात्राओं ने कहा कि हम अपनी मर्जी से एक-दूसरे से शादी करना चाहती हैं। अगर शादी नहीं हुई तो हम मर जाएंगे। एक छात्रा ने कहा कि हम दोनों की दोस्ती हमेशा बनी रहेगी। हमें कोई अलग नहीं कर सकता। मेडिकल थाना प्रभारी संत शरण सिंह ने बताया कि दोनों युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी हैं। परिजन दोनों युवतियों को समझाने का प्रयास कर रही हैं। अगर दोनों पक्ष अड़े रहे तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story