Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर निकाला ताजिया जुलूस, 53 लोगों पर FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने मुहर्रम को लेकर एक गाइडलाइन जारी की थी। जहां प्रदेश के लोगों ने नियमों का उल्लंघन कर ताजिया जुलूस निकाला। इस उल्लंघन के तहत यूपी पुलिस ने 53 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यूपी में जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर निकाला ताजिया जुलूस, 53 लोगों पर FIR दर्ज
X
गाइडलाइन का उल्लंघन कर निकाला ताजिया जुलूस

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार ने मुहर्रम को लेकर एक गाइडलाइन जारी की थी। जहां प्रदेश के लोगों ने नियमों का उल्लंघन कर ताजिया जुलूस निकाला। इस उल्लंघन के तहत यूपी पुलिस ने 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीलीभीत में कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है। साथ ही मुहर्रम में ताजिया जुलूस निकालने की आशंका को लेकर हर एक इलाके में कड़ी सुरक्षा तैनात की गई थी। बावजूद नियमों का उल्लंघन और पुलिस के तैनाती के बीच ताजिया जुलूस निकाला गया।

इसके चलते ताजिया जुलूस निकालने पर पुलिस ने 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों को भी फटकार लगाई गई है। यह मामला पीलीभीत में स्थित सदर कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है।

मुहर्रम को लेकर की गई थी गाइडलाइन जारी

बताया जा रहा है कि इस इलाके में लोगों के द्वारा भीड़ इकट्ठा कर सड़क पर ताजिया सजावट किया जा रहा था। जहां तैनात पुलिसकर्मी भी इस भीड़ का हिस्सा बनी रही। इस लापरवाही को देखते हुए 53 लोगों के साथ-साथ पुलिस पर भी कार्रवाई गई है।

कोरोना अधिनियम के तहत लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है। बता दें कि मुहर्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की थी। गाइडलाइन में कहा गया था कि न तो सार्वजनिक स्थानों पर ताजिए रखे जाएंगे और ना ही जुलूस निकाला जाएगा।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story