Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021: यूपी में सीएम योगी के ऐलान के बाद एक्शन में पुलिस, जश्न मनाने वाले 11 गिरफ्तार, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

भारतीय टीम को पाक से हार मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस होगा। जिसके बाद अब जश्न मनाने वालों को पकड़ने का सिलसिला तेज हो चला है।

T20 World Cup 2021: यूपी में सीएम योगी के ऐलान के बाद एक्शन में पुलिस, जश्न मनाने वाले 11 गिरफ्तार, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस चलेगा। अगर कोई भी कुछ करते हुए पाए जाता है तो उसके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किए जाने के निर्देश दे दिए गए हैं। अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ की जा रही है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 24 अक्टूबर को भारत-पाक मैच में पाकिस्तान से हार मिलने के बाद पाकिस्तान की जीत के जश्न में पड़ोसी मुल्क समर्थित नारेबाजी करने के मामले में यूपी पुलिस ने 5 जिलों के ऐसे 7 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो पाकिस्तान की जीत का जश्न पाक के समर्थन में नारे लगा कर रहे थे। जबकि 4 लोगों को यूपी पुलिस ने अभी तक हिरासत में लिया है। दरअसल, T-20 World Cup में हार मिलने के बाद इनकी और से देश विरोधी नारेबाजी हुई थी। इस कारण यूपी पुलिस ने उन पर कार्यवाही करते हुए हिरासत में लिया है।

J&K के 3 स्टूडेंट्स पर केस

आगरा कॉलेज में पढ़ने वाले इन 3 छात्रों पर आगरा कोर्ट में मुकदमा दर्ज हुआ। दरअसल, कश्मीर के ये 3 स्टूडेंट्स आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में पाक की जीत पर खुशी जाहिर कर हंगामे कर रहे थे। साथ ही देश विरोधी नारेबाजी भी कर रहे थे। आरोप है कि छात्रों ने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाकर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया।

PAK समर्थन में टीचर की गई नौकरी

राजस्थान के उदयपुर में पाक की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सएप संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसे निकालने के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नीरजा मोदी स्कूल की टीचर नफीसा अंसारी ने पाक खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ "जीत गए …हम जीत गए" कहते हुए व्हाट्सएप स्टेटस लगाया था।

और पढ़ें
Next Story