Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा, साइकिल पर हुए सवार

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election) से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा, साइकिल पर हुए सवार
X

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election) से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी (SP) की साइकिल पर स्वामी प्रसाद मौर्या सवार हो गए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मोर्या भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़कर समाजवादी पार्टी (SP) में शामिल हो गए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने की जानकारी खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दी।

अखिलेश यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय और समानता के लिए लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थक सपा में शामिल हो गए हैं। उनके नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन। स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा और भी कई नेता और विधायक बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में मोर्य ने लिखा कि योगी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं रोजगार मंत्री रहते हुए बहुत ही लगन से जिम्मेदारी का निर्वहन किया है। लेकिन मैं दलितों, पिछड़े किसानों, बेरोजगार युवाओं और छोटे-छोटे और मध्यम स्तर के व्यापारियों की उपेक्षा हुई है। जिसकी वजह से मैं इस्तीफा दे रहा हूं। इस बीच ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया है कि शाम तक बीजेपी के 4-5 और मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। 2017 में भाजपा में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के कई समर्थक भी भगवा पार्टी में शामिल हो गए थे।

और पढ़ें
Next Story