Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलती बस में लगी आग, 50 से ज्यादा यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्लीपर बस बिहार के पूर्णिया से दिल्ली जा रही थी। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलती बस में लगी आग, 50 से ज्यादा यात्रियों ने कूदकर बचाई जान
X

इटावा में आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर स्लीपर बस में लगी आग। 

उत्तर प्रदेश में इटावा (Etawah) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra Lucknow Expressway) पर आज एक चलती बस में आग लग गई। तेजी से भड़की आग को देखकर चालक-परिचालक फरार हो गए। यात्रियों ने बस से कूदकर जान बचाई। वक्त रहते सभी यात्री बस से नीचे उतर आए। हालांकि फायर बिग्रेड के पहुंचने तक आग जलकर पूरी तरह से खाक हो चुकी थी। आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आ पाई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्लीपर बस बिहार के पूर्णिया से दिल्ली जा रही थी। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। यात्रियों ने बताया कि आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ समझ ही नहीं आया कि करें तो क्या करें। चालक और परिचालक फरार बस छोड़कर भाग निकले तो दहशत और ज्यादा फैल गई। हालांकि कुछ यात्रियों ने संयम से काम लिया और बस के शीशे तोड़कर बाहर निकलने का रास्ता निकाला। यात्रियों के बस से कूदकर बाहर आने के कारण किसी भी प्रकार की जनहानि होने से बच गई, लेकिन ज्यादातर यात्रियों का सामान जलकर नष्ट हो गया। फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बस भी जलकर खाक हो चुकी थी।

यात्रियों के खाने-पीने की कर रहे व्यवस्था

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस के साथ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इटावा के उप जिलाधिकारी सत्य प्रकाश मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि यात्रियों की मुस्तैदी के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। यात्रियों के लिए खाने-पीने के प्रबंध के अलावा दिल्ली भेजने की भी व्यवस्था की जा रही है। मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Next Story