Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Azam Khan की रिहाई पर पहली प्रतिक्रिया शिवपाल यादव ने दी, अखिलेश अभी भी खामोश, पत्नी फातिमा बोलीं- मुझे कुछ नहीं कहना

सुप्रीम कोर्ट ने सपा विधायक आजम खान को अंतरिम जमानत दी है। ऐसे में उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। खास बात है कि आजम खान को बधाई देने में प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव आगे निकल गए। पढ़िये यह रिपोर्ट...

Azam Khan की रिहाई पर पहली प्रतिक्रिया शिवपाल यादव ने दी, अखिलेश अभी भी खामोश, पत्नी फातिमा बोलीं- मुझे कुछ नहीं कहना
X

सपा विधायक आजम खान को अंतरिम जमानत मिलने पर शिवपाल यादव ने बधाई दी तो वहीं अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आ पाई है। 

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक आजम खान (Azam Khan) को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत (Interim Bail) मिलने पर उनके बेटे अब्दुल्ला खान ने पहली प्रतिक्रिया दी। परिवार से बाहर शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) पहले ऐसे नेता रहे, जिन्होंने आजम खान की रिहाई का स्वागत किया। खास बात है कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अभी तक खामोश हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संरक्षक शिवपाल यादव ने आज ट्वीट कर लिखा, 'सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः। लम्बे अरसे से न्याय की जिस घड़ी की प्रतीक्षा थी वह आज पूर्ण हुई है। आजम खान साहब को सर्वोच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें व्यवस्था की घोर प्रताड़ना से न्याय मिला है।भारत की न्याय व्यवस्था उम्मीद की एक किरण है। नमन।' वहीं इससे पूर्व आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने भी ट्वीट किया और लिखा, 'सुप्रीम कोर्ट जिंदाबाद।'

उधर, आजम खान की पत्नी तंजेम फातिमा ने आजम खान की रिहाई पर अखिलेश यादव की खामोशी पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह सत्य की जीत है। मैं उनके (अखिलेश यादव) के बारे में कुछ नहीं कहना चाहती। आजम खान सीधे रामपुर जाएंगे। कोर्ट ने हमें राहत दी है, मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने मुश्किल समय में हमारा साथ दिया है।

बता दें कि आजम खान जेल से बाहर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद से आजम खान और अखिलेश यादव के बीच मनमुटाव चल रहा है। आरोप है कि आजम खान इस बात पर नाराज हैं कि जेल में रहने के दौरान कभी अखिलेश यादव उनसे मिलने नहीं गए। अखिलेश ने पिछले दिनों कहा था कि जब भी आजम खान जेल से बाहर आएंगे तो उनसे मुलाकात करेंगे। आज आजम खान के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन अभी तक अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया सामने नहीं आ सकी है।

ये नेता कर चुके हैं मुलाकात

जेल में बंद रहने के दौरान आजम खान से सबसे पहले शिवपाल यादव मिले थे। दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। इसके बाद सपा रविदास मेहरोत्रा मिलने पहुंचे, लेकिन आजम खान ने मिलने से इनकार कर दिया। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रमोद कृष्णम भी मिलने पहुंचे थे। उन्होंने आजम खान को श्रीमद्भागवत कथा भेंट की थी। सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने भी आजम खान से जेल जाकर मिलने की बात कही थी। वहीं अन्य तमाम दलों के नेता भी आजम खान को अपने पक्ष में लाना चाहते हैं। इसके पीछे की वजह यह है कि वे न केवल रामपुर में दबदबा रखते हैं बल्कि उन्हें मुस्लिम समुदाय का बड़ा चेहरा भी माना जाता है।

और पढ़ें
Next Story