Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

9वीं से 12वीं के बाद 23 से बेसिक और इस दिन से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश

सीनियर के बाद अब जल्द ही उत्तर प्रदेश में खुलेंगे बेसिक और प्राइमरी स्कूल। कोविड प्रोटोकॉल के साथ कक्षाओं में शुरू होगी पढ़ाई।

9वीं से 12वीं के बाद 23 से बेसिक और इस दिन से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश
X

कोरोना संक्रमण पर लगभग पूरी तरह से नियंत्रण लगाने के बाद अब यूपी सरकार ने प्रदेश में स्कूल खोलने (School Reopen) के आदेश जारी कर दिये हैं। 16 अगस्त से 12वीं से 9वीं तक के स्कूलों को खोला जा चुका है। जिसके बाद अब बेसिक और प्राइमरी की बारी है। (Covid Protocol) कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीएम ने 23 अगस्त से 6 से 8वीं कक्षाओं को शुरू करने का आदेश दे दिया है।

2020 में मार्च से ही देश में तेजी से फैले कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था। इतना ही नहीं इस बार कोरोना संक्रमण को रोकने और बच्चों को इससे बचाये रखने के लिए सरकार ने बोर्ड परिक्षाओं को भी टाल दिया, लेकिन अब इस संक्रमण पर अंकुश लगाते हुए सरकार ने 9वीं से 12 के बाद 23 अगस्त से बेसिक यानि कक्षा 6 से 8वीं के स्कूलों को खोलने का भी आदेश दे दिया है।

1 सितंबर से खुलेंगे कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूल

कोरोना संक्रमण के डर से प्रदेश में पिछले डेढ़ साल से बंद प्राथमिक कक्षा 1 से 5वीं तक के स्कूलों को भी सरकार ने खोलने का आदेश जारी कर दिया है। 1 सितंबर से प्रदेश में सभी प्राथमिक विद्यालय खोले जाएंगे। हालांकि सरकार ने स्कूल प्रबंधकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के आदेश दिये है। जिसे बच्चों को कोरोना की चपेट से दूर रखा जाये। इसके साथ ही बच्चों की स्कूल पहुंचने से लेकर कक्षा चलने के समय में भी बदलाव किया जा सकता है।

Next Story