Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अखिलेश यादव ने धूम-धाम से मनाया खजांचीनाथ का जन्मदिन, नोटबंदी के दौरान बैंक में हुआ था जन्म

नोटबंदी (demonetisation) के दौरान बैंक की लाइन में जन्म लेने वाले खजांचीनाथ (khajanchi nath) और उनके परिवार को समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने कानपुर (kanpur) देहात से लखनऊ बुलाया

अखिलेश यादव ने धूम-धाम से मनाया खजांचीनाथ का जन्मदिन, नोटबंदी के दौरान बैंक में हुआ था जन्म
X

नोटबंदी (demonetisation) के दौरान बैंक की लाइन में जन्म लेने वाले खजांचीनाथ (khajanchi nath) और उनके परिवार को समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने कानपुर (kanpur) देहात से लखनऊ बुलाया, और उनका जन्मदिन (birthday) धूमधाम से मनाया।

साथ ही उन्होंने खजांचीनाथ को कई उपहार भी भेट किए। गांव अनंतपुर धौकल के पूर्व प्रधान सर्वेश सिंह नीरू सोमवार को खजंचीनाथ और अपने परिवार के सदस्यों को लेकर कन्नौज के लिए रवाना हो गए। जहां सभी लोगों को लखनऊ में बर्थडे मनाने के लिए अखिलेश यादव ने बुलाया गया था। जहां अखिलेश ने खजंचीनाथ का जन्मदिन मनाया। और खजांचीनाथ को छात्रावास में रखने और अच्छी शिक्षा दिलाने वादा भी किया।

साथ ही कुछ नकद रूपये, एक साइकिल और कपड़े समेत अन्य उपहार भी दिए। आपको बता दें कि शाहपुर जोगिडेरा की निवासी गर्भवती सर्वसा देवी (Sarvasa Devi) 2 दिसंबर 2016 में नोटबंदी के दौरान कानपुर देहात के झिंझक (jhinjhak) में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (punjab national bank) में पैसे निकालने के लिए आई थी। तभी दिन भर लाइन में खड़े रहने के दौरान उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया था।

इस घटना पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने उनका नाम खजांची नाथ रखा था। इसी के साथ खजांचीनाथ (khajanchi nath) और उसकी मां को मुख्यमंत्री ने कार्यालय बुलाकर आर्थिक मदद (financial help) दी थी। वही अखिलेश यादव ने खजांचीनाथ के देखभाल की जिम्मेदारी भी ली थी। इसी के चलते अखिलेश हर साल खजांचीनाथ का जन्मदिन मनाते हैं। और समय-समय पर खजांचीनाथ और उनके परिवार की मदद करते रहते हैं।

Next Story