Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Saharanpur Kisan Mahapanchayat: जयंत चौधरी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- वो अपने वायदे से मुकर गए

कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी में किसान महापंचायतों का ताबड़तोड़ आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में रालोद की ओर से सहारनपुर में किसान महापंचायत लगाई गई, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। महापंचायत में शामिल होने आए लोगों ने संकल्प लिया कि कृषि कानूनों की वापसी तक संघर्ष जारी रखेंगे।

Saharanpur Kisan Mahapanchayat: जयंत चौधरी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- वो अपने वायदे से मुकर गए
X

सहारनपुर में किसान महापंचायत को संबोधित करते आरएलडी नेता जयंत चौधरी। 

राष्ट्रीय लोकदल की ओर से बुधवार को सहारनपुर में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें रालोद नेता जयंत चौधरी ने कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए सुबह से ही किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। महापंचायत में शामिल होने आए लोगों ने संकल्प लिया कि कृषि कानूनों की वापसी तक संघर्ष जारी रखेंगे।

किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए रालोद नेता जयंत चौधरी ने कहा कि अगर कृषि कानून इतने ही अच्छे हैं और इससे किसानों को लाभ होगा तो मोदी सरकार इसे 18 महीने के लिए रोक क्यों रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के शासन के दौरान एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की थी, लेकिन अब प्रधानमंत्री अपने वायदे से मुकर गए हैं।

उन्होंने कहा कि तीनों कृषि कानून केवल उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाले हैं। किसान जब कृषि कानून नहीं चाहते तो केंद्र सरकार क्यों जबरदस्ती इन्हें किसानों पर थोपना चाहती है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि भाजपा को किसी कीमत पर जीतने न दें। एकजुट होकर लड़ाई लड़ें और तीनों काले कानूनों की वापसी तक संघर्ष जारी रखेंगे।

आगे का कार्यक्रम

रालोद की ओर से कल यानी चार मार्च को बुलंदशहर के जहांगीराबाद में किसान महापंचायत का आयोजन होगा। 7 मार्च को बागपत के ढिकौली में, 9 मार्च को गौतमबुद्ध नगर के भट्टा पारसौल और 11 मार्च को मोदीनगर के भोजपुर में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। 14 मार्च को बागपत, 15 मार्च को अंबेडकर नगर टांडा, 17 मार्च को बरेली के बहेड़ी और 20 मार्च को प्रयागराज में रालोद की किसान महापंचायत होगी।

और पढ़ें
Next Story