Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajya Sabha Election: बसपा ने बगावती विधायक को किया सस्पेंड, बोलीं सपा को हराने के लिए बीजेपी या किसी भी पार्टी को देंगे वोट

Rajya Sabha Election: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले सात विधायकों को अपनी पार्टी से सस्पेंड कर दिया। इस पर मायावती ने कहा कि सपा की इस हरकत का जवाब हम एमएलसी चुनाव में देंगे।

Rajya Sabha Election: बसपा ने बगावती विधायक को किया सस्पेंड, बोलीं सपा को हराने के लिए बीजेपी या किसी भी पार्टी को देंगे वोट
X

Rajya Sabha Election: बसपा ने बगावती विधायक को किया सस्पेंड

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले सात विधायकों के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने सख्त एक्शन लिया है। उन्होंने इन सातों विधायकों को अपनी पार्टी से निलंबित करने का ऐलान किया है।

इस फैसले के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि 2 जून 1995 केस को वापस लेकर हमने बहुत बड़ी गलती कर दी थी। हालांकि अब हमने तय किया है कि भविष्य में यूपी में होने वाले एमएलसी चुनाव में सपा उम्मीदवार को हराने के लिए, हम अपनी सारी ताकत झोक देंगे।

इन विधायकों का हुआ सस्पेंड

बसपा ने विधायक असलम राइनी ( भिनगा-श्रावस्ती), असलम अली (ढोलाना-हापुड़), मुजतबा सिद्दीकी (प्रतापपुर-इलाहाबाद), हाकिम लाल बिंद (हांडिया- प्रयागराज) , हरगोविंद भार्गव (सिधौली-सीतापुर), सुषमा पटेल( मुंगरा बादशाहपुर) और वंदना सिंह ( सगड़ी-आजमगढ़) को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

किसी भी पार्टी को देंगे वोट- मायावती

बसपा प्रमुख मायावती का कहना है कि सपा की यह हरकत यूपी में होने वाले एमएलसी के चुनाव में काफी भारी पड़ेगी। उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी के दूसरे उम्मीदवार को हराने के लिए भविष्य में यूपी एमएलसी चुनाव में भाजपा या किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देगी।

उन्होंने कहा पार्टी का कोई भी उम्मीदवार, जो सपा के दूसरे उम्मीदवार पर हावी रहेगा, उसे बसपा के सभी विधायकों का वोट ज़रूर मिलेगा। सभी जानते हैं कि सपा सरकार के दौरान माफिया, गुंडे राज्यों पर कैसे राज करते हैं। वे फिर से लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

जल्द ही सात विधायक ज्वाइन कर सकते हैं सपा

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के दौरान बसपा के सात विधायक बगावत कर बैठे हैं। इस दौरान ये सातों विधायक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये सातों विधायक जल्द ही सपा में एंट्री कर सकती है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story