Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गौमाताओं की हालत को लेकर विचलित हुईं प्रियंका गांधी और लिख डाला सीएम योगी को पत्र

यूपी के ललितपुर की एक बदहाल गौशाला से मृत गौ माताओं की तस्वीरें सामने आई हैं। जिसको लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी विचलित हो गई हैं। साथ मामले पर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र लिखा है।

priyanka gandhi has written a letter to cm yogi adityanath distracted by condition of cows in up
X

प्रियंका गांधी ने गौमाताओं की हालातों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की गौशालाओं में गायों की मौत मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ निशाना साधा है। ट्विटर पर यूपी में बड़ी संख्या में गायों के शवों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसको देखकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी विचलित हो गई हैं और उन्होंने मामले को लेकर सीएम योगी योगी आदित्यनाथ और यूपी सरकार को संबोधित करते हुये पत्र लिखा है। जिसको कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया पर भी जारी किया है।

प्रियंका गांधी ने मामले पर ट्वीट कर लिखा कि यूपी से आई मृत गायों की तस्वीरों को देखकर विचलित होकर मैं यह पत्र यूपी के मुख्यमंत्री और यूपी सरकार को लिख रही हूं। प्रदेश की कई गौशालाओं में यही स्थिति है। प्रियंका गांधी ने कहा कि इस समस्या को सुलझाने के मॉडल मौजूद हैं। गौमाता की देखभाल के घोषणाओं के साथ साथ योजनाओं को अमलीजामा पहनाना जरूरी है।

प्रियंका गांधी ने पत्र के माध्यम से निशाने साधते हुये लिखा कि ललितपुर के सौजना से आई गौमाता के शवों की तस्वीरों को देखकर मन विचलित हो गया है। उन्होंने कहा कि अभी यह जानकारी नहीं हुई है कि इन गायों की मौत किन हालातों में हुई है। प्रियंका ने लिखा कि पर तस्वीरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि चारा-पानी नहीं मिलने की वजह से ही इन गौमाताओं की मौतें हुई हैं। इनको देखकर लगता है कि इन सभी की कई दिनों की भूख व प्यास से धीरे-धीरे काफी पीड़ादायक मौतें हुई हैं।

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि दुखद ये भी है कि यह इस तरह की पहली तस्वीर नहीं है। इससे पहले भी सूबे के कई हिस्सों से ऐसी तस्वीरें मिलती रही हैं। हर बार इन पर कुछ देर के लिए चर्चा होती है। पर इन मासूम जानवरों की देखभाल के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते। सवाल उठता है कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है।

Next Story