Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ललितपुर में पीड़ित किसान परिवार से Priyanaka Gandhi ने की मुलाकात, दुख सुनाते वक्त बेटी हुई बेहोश तो पिलाया पानी

पीड़ित किसान परिवार से मुलाकात के दौरान दुख सुनाते वक्त किसान की बेटी बेहोश हो गई। प्रियंका पीड़ित परिवार से मुलाकात के लिए उनके घर पहुंची थीं।

ललितपुर में पीड़ित किसान परिवार से Priyanaka Gandhi ने की मुलाकात,  दुख सुनाते वक्त बेटी हुई बेहोश तो पिलाया पानी
X

कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanaka Gandhi) शुक्रवार को ट्रेन से यात्रा कर ललितपुर (Lalitpur) पहुंचीं। जहां पहले स्टेशन पर कुलियों से मुलाकात की। फिर वहां से खाद के लिए जान गंवाने वाले किसान परिवार से घर जाकर मुलाकात की। इस दौरान एक घटना भी हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित किसान परिवार से मुलाकात के दौरान दुख सुनाते वक्त किसान की बेटी बेहोश हो गई। इस दौरान प्रियंका गांधी ने उसे अपने हाथों से पानी पिलाया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है। प्रिंयका किस तरह से पीड़ित परिवार के बीच में बैठकर उनका हालचाल जान रही हैं।

ललितपुर के पाली नया गांव में खाद के लिए कतार में खड़े एक किसान की कथित तौर पर मौत हो गई थी। प्रियंका गांधी वहां स्थानीय नेताओं के साथ पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचीं और पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने बातचीत के दौरान कहा कि राज्य के बुंदेलखंड में किसानों की हालत खराब है। खाद के लिए लंबी लाइन लग रही हैं, खाद की चोरी हो रही है। किसान परेशान हैं। लेकिन राज्य सरकार किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही है। किसानों को 2,000 रुपये में 1,200 रुपये की खाद खरीदनी पड़ रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्रेन से ललितपुर पहुंचीं। फिलहाल वह सर्किट हाउस रुकी हुई हैं। बल्लू ने 26 अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों का कहना है कि खाद के अभाव में फसल खराब हो रही थी। इससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली। इस दौरान प्रियंका को उनकी तबीयत का पता चला। तो वह ट्रेन से जाकर मुलाकात करने पहुंचीं।

Next Story