Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी पहुंचे, पहली बार मां गंगा की आरती में होंगे शामिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ऐसे पहले राष्ट्रपति होंगे, जो कि मां गंगा की आरती कार्यक्रम में शामिल होंगे। महामहिम के काशी प्रवास के मद्देनजर शहर में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान शहर में ड्रोन के प्रयोग पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी पहुंचे, पहली बार मां गंगा की आरती में होंगे शामिल
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी पहुंचने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे लिए वाराणसी पहुंच गए हैं। यहां के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका भव्य स्वागत किया। महामहिम राष्ट्रपति शाम को सपरिवार दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की आरती में शामिल होंगे। साथ ही श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करने जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान मिर्जापुर और सोनभद्र भी जाएंगे। वे ऐसे पहले राष्ट्रपति हैं, जो कि गंगा की आरती में शामिल होंगे। राष्ट्रपति के काशी प्रवास के मद्देनजर शहर में धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान शहर में ड्रोन के प्रयोग पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति या संस्था श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिसर, जलासेन घाट, ललिता घाट, मणिकर्णिका घाट एवं अन्य महत्वपूर्ण घाटों पर ड्रोन का प्रयोग नहीं करेगा।

राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं। भव्य गंगा आरती कार्यक्रम और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन के बाद राष्ट्रपति का रात्रि विश्राम बरेका गेस्ट हाउस में होगा। इसके बाद कल यानी 14 मार्च को राष्ट्रपति सोनभद्र में होंगे और 15 मार्च को वाराणसी में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Next Story