Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दीपोत्सव की तैयारी: सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी और गोमय दीप भेजे अयोध्या, जलाए जाएंगे 7 लाख दीपक

यूपी के अयोध्या में भव्य दीपोत्सव मनाने की तैयारियों को अंतिम दौर में हैं। जिसके लिए गोमय दीपों को लेकर जाने वाले वाहनों को सीएम योगी ने रवाना किया। दीपोत्सव पर अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उपस्थित रहेंगी।

दीपोत्सव की तैयारी: सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी और गोमय दीप भेजे अयोध्या, जलाए जाएंगे 7 लाख दीपक
X

लखनऊ

यूपी (Uttar pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य दीपोत्सव मनाने की तैयारियां जोर-शोर पर चल रही हैं। इस बार अयोध्या में लगभग 7 लाख दीपक जलाये जाएंगे। लखनऊ में शनिवार को दीप प्रज्वलन के लिए गोमय दीपों को अयोध्या लेकर जाने वाले वाहनों को यूपी के सीएम योगी (CM Yogi Aadityanath) आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस वक्त सीएम नीतीश कुमार के साथ यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी उपस्थित रहे। अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव सिंचाई एवं जिले के नोडल अधिकारी टी वेंकटेश ने शुक्रवार को राम की पैड़ी, सरयू घाट और रामकथा पार्क पहुंचकर दीपोत्सव को लेकर चल रहे कार्यों का जायाजा लिया। उन्होंने उस वक्त मौजूद अफसरों को निर्देश दिए कि दीपोत्सव की तैयारियों के लिए चल रहे सभी कार्य हर स्थिति में 31 अक्तूबर तक र्पूण कर लिए जाएं।

टी वेंकटेश ने रामकथा पार्क में अतिथियों के लिए बन रहे स्टेज का भी जायजा लिया। राम की पैड़ी पर जारी कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पैड़ी की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बताया कि दीपोत्सव के दिन ३ नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सरयू तट पर मां सरयू की आरती करेंगे।

इसको लेकर की जा रही तैयारियों को भी नोडल अधिकारी ने देखा।अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीपोत्सव की भव्यता में कहीं कोई कमी न रह जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी नीतीश कुमार, सीडीओ अनीता यादव, एसएसपी शैलेश पांडेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story