Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पति गया जेल तो बच्चे को सड़क पर छोड़ चली गई मां, नाबालिग को कुत्ते के साथ सोते देख एसएसपी ने दिखाई ऐसी दरियादिली

यूपी के मुजफ्फरनगर में से एक दुखद: तस्वीर सामने आई है। बच्चे के पिता जेल में हैं व मां उसे छोड़कर चली गई है। अब पुलिस उसकी मदद के लिये बढ़कर सामने आई है।

police help a child sleeping with a dog in muzaffarnagar
X

यूपी के मुजफ्फरनगर में शिव चौक से एक दुखद: तस्वीर सामने आई है।

यूपी के मुजफ्फरनगर में शिव चौक से एक दुखद: तस्वीर सामने आई है। बच्चे के पिता जेल में हैं व मां उसे छोड़कर चली गई है। अब वह बेसहारा बच्चा कुत्ते के साथ रह रहा है व उसी के साथ सरद भरी रातों में सोता है। वहीं पुलिस अब उस बच्चे की मदद को सामने आई है। इस मतलबी दुनिया में जंहा लोग एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं देखते हैं। वहीं यूपी के मुजफ्फरनगर में इस बेसहारा बच्चे व कुत्ते की दोस्ती लोगों की जुबान पर है।

जानकारी है कि यह 10 वर्षीय बच्चा दिनभर गुब्बारे बेचता है। इससे बच्चा जो कुछ भी कमाता है, उसे वह अपना और कुत्ते के भेट भरने पर खर्च कर देता है। इन दोनों की दोस्ती इतनी पक्की है कि सर्द भरी रातों में भी ये दोनों खुले आसमान के नीचे एक ही चादर में सो जाते हैं। जब इस दुखद: बात की जानकारी पुलिस को हुई तो बच्चे को ढ़ूंढा गया। पुलिस ने बच्चे से बातचीत की।

बेसहारा बच्चे ने पुलिस को बताया कि मैं कोई काम नहीं करता हूं। शिव चौक पर कुत्ते के साथ 8 साल से रह रहा हूं। मम्मी यहां छोड़कर चली गई थीं। पापा जेल में हैं। पुलिस ने मुझे नए कपड़े दिए व ठीक जगह पहुंचाया। आपको बता दें मुजफ्फरनगर पुलिस ने बच्चे को अब वेलफेयर कल्याण समिति को सौंप दिया है। एमजी पब्लिक स्कूल में बच्चे का दाखिला कराया जायेगा

सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि पता चला कि एक दस साल का बच्चा कुत्ते के साथ सोता है। उस बच्चे को ढ़ूंढा गया। पहले उसे सर्दी के नए कपड़े, जूते व खाने-पीने की चीजें दी गईं। एमजी पब्लिक स्कूल में उसके एडमिशन की बात की गई है। हमने अपना कर्तव्य निभाया और सभी को ऐसा करना चाहिए।


Next Story