Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी वाराणसी को कल देंगे 1500 करोड़ की सौगात, जानिये पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए वाराणसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर कड़ा सुरक्षा पहरा है।

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी वाराणसी को कल देंगे 1500 करोड़ की सौगात, जानिये पूरा कार्यक्रम
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में भारत जापान मैत्री के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 15 जुलाई को वाराणसी प्रस्तावित दौरे की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री कल अपने संसदीय क्षेत्र में 1500 करोड़ रुपये से अधिक धनराशि की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए वाराणसी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर कड़ा सुरक्षा पहरा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी गंगा नदी पर पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर थ्री-लेन फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके साथ ही बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मातृत्व एवं बाल स्वास्थ्य इकाई का भी उद्घाटन करेंगे। वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर थ्री-लेन फ्लाईओवर ब्रिज का नाम आशापुर रेलवे ओवरब्रिज है। इसके खुलने से गाजीपुर राजमार्ग तक पहुंचने के लिए डायवर्ट मार्गों की समस्या से निजात मिल जाएगी।

पीएम मोदी भारत जापान मैत्री के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी लोकार्पण करेंगे। यह 186 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है। इसके अलावा केंद्रीय पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग और टेक्नीकल इंस्टीट्यूट (सीआईपीईटी) के स्किलिंग एंड टेक्निकल सपोर्ट सेंटर (सीएसटीसी) का भी शिलान्यास करेंगे। दौलिया में बहुस्तरीय पार्किंग और बीएचयू में 100 बिस्तरों के एमसीएच विंग का भी उद्घाटन किया जाएगा। जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम और सब्जी के एकीकृत पैक हाउस की भी शुरुआत होगी।

Next Story